रिषभ पंत

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की चोंट को लेकर बीसीसीआई ने अहम जानकारी दी है. बीसीसीआई ने बताया कि ऋषभ पंत भारतीय टीम के साथ राजकोट नहीं गए हैं. दरअसल भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. इसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत के सिर पर चोट लगी थी.

चोट काफी गंभीर बताई गयी थी जिसकी वजह से वह विकेटकीपिंग करने मैदान पर नहीं उतर पाए थे. भारतीय बल्लेबाजी के दौरान 44वें ओवर में ऋषभ पंत को पैट कमिंस की एक तेज रफ्तार गेंद हेलमेट पर लगी थी. पंत ने मुंबई वनडे में 33 गेंद पर 28 रन की पारी खेली थी.

बीसीसीआई ने दी ऋषभ पंत के चोट की जानकारी

ऋषभ पंत के चोट पर बीसीसीआई ने दिया जानकारी, देखें क्या दूसरे वनडे में होंगे टीम का हिस्सा? 1

“ऋषभ पंत को इस वक्त निरगानी में रखा गया है. उनकी चोट में हो रहे सुधार पर पूरी रात ध्यान रखा जाएगा. ऋषभ पंत भारतीय टीम के साथ दुसरे वनडे के लिए राजकोट नहीं गए हैं. हालाँकि वह भारतीय टीम को आगे ज्वाइन जरूर कर सकते हैं. ऋषभ पंत की चोंट को पूरी तरह से नार्मल होने में कम से कम 24 घंटों का समय लगेगा.”

ऋषभ पंत के चोट पर बीसीसीआई ने दिया जानकारी, देखें क्या दूसरे वनडे में होंगे टीम का हिस्सा? 2

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की जीत

ऋषभ पंत के चोट पर बीसीसीआई ने दिया जानकारी, देखें क्या दूसरे वनडे में होंगे टीम का हिस्सा? 3

आपको बता दें कि भारतीय टीम को मुंबई में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 10 विकेट की करारी शिकस्त मिली थी. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने बिना विकेट खोए 37.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. इस हार के बाद अब भारत को सीरीज जीतने के लिए लगातार बचे दोनों मैचों में जीत हासिल करनी होगी.

केएल राहुल ने की थी विकेटकीपिंग

ऋषभ पंत के चोट पर बीसीसीआई ने दिया जानकारी, देखें क्या दूसरे वनडे में होंगे टीम का हिस्सा? 4

इस मैच के दौरान भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत के सिर पर हेलमेट लगी और वो मैच से बाहर हो गए. चोट के बाद भारतीय टीम जब फील्डिंग करने उतरी तो केएल राहुल ने पंत की जगह विकेटकीपिंग की थी. इस वक्त पंत की चोट को लेकर कोई चिंता की बात नहीं है वो ठीक हैं और ऐसी उम्मीद की जा रही है वो जल्दी ही मैदान पर वापसी कर लेंगे.