बीसीसीआई आईपीएल के फ़ॉर्मेट में करने वाला है बदलाव, सैयद अली मुश्ताक़ के दौरान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

BCCI आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार करेगा ये बदलाव, देखने को मिलेगा पॉवर प्लेयर 

BCCI आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार करेगा ये बदलाव, देखने को मिलेगा पॉवर प्लेयर

आईपीएल क्रिकेट का सबसे बड़ा और सफल लीग माना जाता है. जिसको देखने के लिए विश्व भर के क्रिकेट फैन्स आते हैं. अब बीसीसीआई ने आईपीएल को और सफल बनाने के लिए एक बड़ा प्रयोग करने की योजना बनाई है. जिसके पहले प्रयोग करने के लिए उसे सैयद अली मुश्ताक में अजमाया जायेगा.

बीसीसीआई करेगा आईपीएल के फ़ॉर्मेट में बदलाव

BCCI आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार करेगा ये बदलाव, देखने को मिलेगा पॉवर प्लेयर 1

जल्द ही आईपीएल के फ़ॉर्मेट में आपको बदलाव होता हुआ नजर आ सकता है. जिसकी तैयारी बीसीसीआई ने शुरू कर दी है. जिसके लिए आज मुंबई में आईपीएल गवर्निग काउंसिल की बैठक बीसीसीआई के अधिकारीयों के साथ है.

जिसमें कहा जा रहा है की ये बदलाव हो सकता है की अब प्लेइंग इलेवन की जगह टीमों को प्लेइंग 15 का नाम देना होगा. जिसमें आप किसी भी खिलाड़ी को मैच के किसी भी समय में बदल सकते हैं. जिसकी जरुरत मैच के समय सबसे ज्यादा नजर आ रही हो. उसे मौका दिया जा सकता है. ऐसा पहले अभ्यास मैच के दौरान ही हुआ करता है.

अब बीसीसीआई के अधिकारी ने दिया बड़ा बयान

BCCI आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार करेगा ये बदलाव, देखने को मिलेगा पॉवर प्लेयर 2

इस नए नियम के बारें में बोलते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि

हम एक नए विकल्प के बारें में सोच रहे हैं. जिसमें कहा जा रहा है की आपको प्लेइंग इलेवन चुनने की जगह प्लेइंग 15 का नाम देना है. जिसमें आप किसी भी समय मैच के दौरान अपने खिलाड़ी बदल सकते हैं. हम इसे आईपीएल के दौरान प्रयोग करना चाहते हैं. जिसके लिए हम आने वाले सैयद अली मुश्ताक़ में इसका प्रयोग कर सकते हैं.

कई टीमों को इस नियम से हो सकता है फायदा

BCCI आईपीएल के 13 साल के इतिहास में पहली बार करेगा ये बदलाव, देखने को मिलेगा पॉवर प्लेयर 3

अब इस नए नियम के अनुसार कई आईपीएल टीमों को बड़ा फायदा हो सकता है. इसके बारें में बताते हुए बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि

सोचिये यदि आपको एक ओवर में 20 रन चाहिए और आंद्रे रसेल टीम का हिस्सा नहीं है. इस नियम के अनुसार आप रसेल को उस समय मैदान पर भेज सकते हैं. ठीक ऐसे ही जब एक ओवर में 6 रन बचाने हैं और जसप्रीत बुमराह डगआउट में बैठे हैं तो आप उन्हें खेलने के लिए मैदान पर भेज सकते हो.

Related posts