कोच चुनने के तुरंत बाद भारत को लगा बड़ा झटका, एसजीएम करना पड़ा स्थगित | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोच चुनने के तुरंत बाद भारत को लगा बड़ा झटका, एसजीएम करना पड़ा स्थगित 

कोच चुनने के तुरंत बाद भारत को लगा बड़ा झटका, एसजीएम करना पड़ा स्थगित
@BCCI

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ऑफ़ इंडिया(बीसीसीआई) ने अपनी स्पेशल जनरल मीटिंग(एसजीएम) स्थगित कर दी है, पहले यह मीटिंग मंगलवार(11 जुलाई) को होनी थी. मीटिंग स्थगित करने का कारण बताया जा रहा है, कि छह राज्य संघों ने बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना को पत्र लिखकर कहा था की मंगलवार  बुलायी गयी एसजीएम के लिये बीसीसीआई सचिव अमिताभ चौधरी ने नियमों का पालन नहीं किया.

6 राज्य संघो ने मीटिंग पर जताई आपत्ति

कोच चुनने के तुरंत बाद भारत को लगा बड़ा झटका, एसजीएम करना पड़ा स्थगित 1
PC: Google

छह राज्य संघ तमिलनाडु सीए, सौराष्ट्र क्रिकेट संघ, हरियाणा सीए, केरल सीए, गोवा सीए और कर्नाटक राज्य सीए हैं, जिन्होंने एसजीएम पर आपत्ति जताते हुए पत्र लिखा था, जिसके बाद खन्ना ने चौधरी को पत्र लिखकर प्रोटोकॉल के अनुसार कार्य करने का अनुरोध किया हैं. सभी छह क्रिकेट संघों द्वारा उपलब्ध कराए गए मूल तर्क कहा गया था, कि उन्हें बैठक की तारीख से कम से कम दस दिन पहले सूचित किया जाना चाहिए था, जिसका की उन्होंने पालन नहीं किया. बीसीसीआई के संविधान अनुच्छेद 17 में भी कहा गया है, कि न्यूनतम दस दिन का नोटिस दिया जाना चाहिए.

ज्यादतर संघ कमियों को दूर करने के लिये एसजीएम बुलाई और बीसीसीआई की स्पेशल समिति द्वारा की सिफारिशों के अनुसार लोढा समिति के 3 सुधारों को छोडकर बाकी को लागू करने के पक्ष में हैं.

पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन विरोधी गुट का कहना है, कि स्वर्गीय जगमोहन डालमिया ने दिसंबर 2002 में केवल 2 दिन के नोटिस पर एसजीएम बुलायी थी.

एकाधिक संघों ने आपत्ति व्यक्त की

कोच चुनने के तुरंत बाद भारत को लगा बड़ा झटका, एसजीएम करना पड़ा स्थगित 2
PC: Google

बीसीसीआई के एक अधिकारी, जो उस बैठक का हिस्सा थे, उन्होंने इंडिया टुडे ने कहा, “हाँ डालमिया ने बैठक बुलायी थी क्योंकि सभी सदस्यों ने उस पर सहमति जतायी थी, लेकिन यहां कई संघों ने आपत्ति व्यक्त की है, अगर वे बैठक करते हैं तो ये संघ इकाइयां न्यायालय को सभी निर्णयों पर रहने का आदेश प्राप्त करने के लिए एक याचिका दाखिल करेगी.”

बीसीसीआई की एसजीएम पहले मंगलवार शामन 4:30 होनी थी, अब दोबारा यह बैठक कब की जाएगी, इस पर अभी तक कोई फ़ैसला नहीं लिया गया हैं.

Related posts