BCCI के अध्यक्ष सीके खन्ना ने सीरीज जीतने के बाद की टीम इंडिया की जमकर तारीफ़

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टीम इंडिया के निदहास ट्रॉफी जीतने के बाद ख़ुशी से गदगद हुई बीसीसीआई, रोहित एंड कम्पनी की जमकर हो रही हैं तारीफ 

टीम इंडिया के निदहास ट्रॉफी जीतने के बाद ख़ुशी से गदगद हुई बीसीसीआई, रोहित एंड कम्पनी की जमकर हो रही हैं तारीफ

भारतीय टीम ने बीते दिनों नाटकीय ढंग से निदाहस ट्रॉफी 2018 में जबरदस्त खेल दिखाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ एक थ्रिलर की तरह मुकाबले में हराया है और साथ ही सीरीज पर भी सील कर दी है। साथ ही यह जीत भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि भारत ने त्रिकोणीय सीरीज के लिए दूसरी ताकतवर टीम भेजी थी, क्योंकि इसमें विराट कोहली, एमएस धोनी, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रित बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया था। और आखिर में यही साबित हुआ कि पूरी भारतीय टीम में बहुत ताकत है और वह धोनी और कोहली के बिना भी जीत सकती है।

टीम इंडिया के निदहास ट्रॉफी जीतने के बाद ख़ुशी से गदगद हुई बीसीसीआई, रोहित एंड कम्पनी की जमकर हो रही हैं तारीफ 1

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने टीम के प्रयासों की सराहना की और इंग्लैंड दौरे में अपना फॉर्म जारी रखने के लिए उन्हें समर्थन दिया है। उन्होंने युवाओं के मार्गदर्शन के लिए टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भी बधाई दी साथ ही दिनेश कार्तिक के नाबाद 29 रनों की पारी को बोर्ड के अध्यक्ष से विशेष रूप से उल्लेख किया है क्योंकि इन्हीं के प्रयास से भारत को फाइनल में बांग्लादेश के हाथों जीत मिली है।

“यह क्या शानदार और अद्भुत जीत रही है हमारी टीम के लिए, सभी खिलाड़ियों द्वारा यह बड़ा योगदान रहा है इस महान उपलब्धि के लिए हम रवि शास्त्री और पूरी टीम को बधाई देते हैं। और जो सुसंगतता वे बनाए रखते हैं, मुझे विश्वास है कि वे इंग्लैंड के खिलाफ भी जारी रखेंगे। एक बार फिर, मैं दबाव में एक शानदार पारी के लिए टीम और दिनेश कार्तिक को बधाई देता हूं।” यह सब खन्ना ने बिजनेस स्टैंडर्ड के साथ बातचीत में कहा है।

टीम इंडिया के निदहास ट्रॉफी जीतने के बाद ख़ुशी से गदगद हुई बीसीसीआई, रोहित एंड कम्पनी की जमकर हो रही हैं तारीफ 2

वरिष्ठों को आराम देने और नए खिलाड़ियों के खेले जाने के बावजूद, भारत ने यह खिताब अपने नाम किया है जो कि वास्तव में एक बहुत बड़ी बात है। वे श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच हार गए लेकिन अगले तीन मैचों में जीत हासिल करने के बाद फाइनल में पहुंचे और जीत हासिल की। फाइनल में, उन्होंने 20 ओवरों में बांग्लादेश को 166 रनों तक रोक दिया था।

इस प्रकार बंगाल टाइगर 18वें ओवर तक तो शीर्ष पर थे, तब प्रशंसकों ने सोचा कि खेल भारतीय टीम के हाथों से दूर फिसल गया है, लेकिन कार्तिक ने अपने जीवन की सर्वश्रेठ पारी खेली। आखिरी गेंद पर भारत को पांच रनों की जरूरत थी, उन्होंने छक्का मारकर भारत को जीत दिला दी जो शायद भारत की इतनी रोमांचक जीत पहली बार रही थी। इस सीरीज में वाशिंगटन सुंदर ने अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज पुरस्कार जीता, खासकर पॉवरप्ले में इन्होंने जबरदस्त क्रिकेट खेला।

टीम इंडिया के निदहास ट्रॉफी जीतने के बाद ख़ुशी से गदगद हुई बीसीसीआई, रोहित एंड कम्पनी की जमकर हो रही हैं तारीफ 3

अपने अगले बड़े काम में, टीम इंडिया तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला जबकि साथ में तीन वनडे और 5 टेस्ट मैचों की सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाली है, जो 3 जुलाई को ओल्ड ट्रैफर्ड में शुरू होगी। लेकिन बड़े दौरे से पहले, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जो 7 अप्रैल को शुरू हो रहा है, जहां आठ टीमें हिस्सा ले रही है।

Related posts

Leave a Reply