BCCI ने मानी कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग अब धोनी और विराट की सैलरी जानकर होंगे हैरान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने मानी कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग अब इस नये नियम के अनुसार कोहली और धोनी को मिलेंगे इतने करोड़ 

बीसीसीआई ने मानी कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग अब इस नये नियम के अनुसार कोहली और धोनी को मिलेंगे इतने करोड़

हाल ही में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों की वेतन में बढ़ोत्तरी की बात बीसीसीआई के सामने रखी थी.

अब आज इस मुद्दे और अन्य मुद्दों को लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी और कोच रवि शास्त्री ने क्रिकेट प्रशासक समिति के प्रमुख विनोद राय, डायना इडुलजी और बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी से मुलाकात की है और इस संबंध में कुल दो घंटे तक चर्चा की है.

कोहली की वेतन बढ़ाने की बात मान ली है बीसीसीआई ने 

बीसीसीआई ने मानी कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग अब इस नये नियम के अनुसार कोहली और धोनी को मिलेंगे इतने करोड़ 1

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने खिलाड़ियों की वेतन में बढ़ोत्तरी की जो मांग बीसीसीआई के सामने रखी थी उसे बीसीसीआई ने दो घंटे तक चली धोनी, कोहली और शास्त्री के साथ बैठक में मान लिया है.

बीसीसीआई के इस नये वेतन भुगतान से अब विराट कोहली और एम एस धोनी सहमत है. अब प्रत्येक खिलाड़ी को राजस्व के हिसाब से वेतन मिलेगा.

भुगतान प्रणाली को खिलाड़ियों ने भी स्वीकार कर लिया है

बीसीसीआई ने मानी कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग अब इस नये नियम के अनुसार कोहली और धोनी को मिलेंगे इतने करोड़ 2

क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) के प्रमुख विनोद राय ने अपने एक बयान में कहा, “प्रत्येक खिलाड़ी को अब जितना वेतन मिलेगा अब वह राजस्व के हिसाब से होगा. इसे सैध्दांतिक रूप से खिलाड़ियों ने स्वीकार भी कर लिया है. अब यह सिर्फ संख्या का सवाल है. हमने धोनी और कोहली से इस बारे में बात कर ली है और वह भी इसे सहमत है.”

अभी ग्रेड ए से अनुबंधित खिलाड़ियों को मिलते है सालाना दो करोड़ रूपये

बीसीसीआई ने मानी कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग अब इस नये नियम के अनुसार कोहली और धोनी को मिलेंगे इतने करोड़ 3

जहां तक मौजूदा भुगतान ढांचे का संबंध है तो अभी ग्रेड ए से अनुबंधित खिलाड़ियों को सालाना दो करोड़ रूपये मिलते है. ग्रेड बी से अनुबंधित खिलाड़ियों को सालाना एक करोड़, जबकि ग्रेड सी में खिलाड़ियों को 50 लाख रूपये दिए जाते है.

एक टेस्ट खेलने के मिलते है 15 लाख रूपये 

बीसीसीआई ने मानी कोहली की वेतन बढ़ाने की मांग अब इस नये नियम के अनुसार कोहली और धोनी को मिलेंगे इतने करोड़ 4

अंतिम एकादश खिलाड़ियों के लिए प्रत्येक टेस्ट मैच की फ़ीस 15 लाख रूपये है. जबकि उन्हें वनडे में 6 लाख और टी20 में 3 लाख रूपये दिये जाते है. जो खिलाड़ी अंतिम एकादश में नहीं खेलते है उनकी राशि ठीक इनकी आधी हो जाती है.

विनोद राय ने प्रस्तवित वेतन बढ़ोतरी के बारे में राय ने वेतन ढांचे के बारे में तो नहीं बताया, लेकिन कहा कि कोहली और धोनी इससे सहमत थे.

जब विनोद राय से पूछा गया कि लाल और सफ़ेद गेंद के लिए अलग-अलग ढांचा होगा तो राय ने कहा “इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई है. 

जब आईपीएल के मैच का प्रासरण दूरदर्शन में भी प्रसारित होने की बात पूछी गई तो राय ने कहा, “मुझे ऐसी कोई रिपोर्ट की जानकारी नहीं है. इसलिए मैं अभी यह नहीं कह सकता, कि आईपीएल के मैच का प्रासरण दूरदर्शन में भी प्रसारित होगा या नहीं “

वीडियो ऑफ़ द डे

Related posts

Leave a Reply