भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तेज गेंदबाज ज़हीर खान को गेंदबाजी कोच बनाने से किया साफ इंकार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तेज गेंदबाज ज़हीर खान को गेंदबाजी कोच बनाने से किया साफ इंकार 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने तेज गेंदबाज ज़हीर खान को गेंदबाजी कोच बनाने से किया साफ इंकार

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ज़हीर खान को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ज्यादा रुपए की माँग के चलते साफ़ साफ़ मना कर  दिया है. कुछ समय पहले ज़हीर खान को भारतीय टीम का गेंदबाजी कोच बनने के लिया बी सी सी आई ने प्रस्ताव दिया था.

अब टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक ऐसा सुनने में आ रहा है, कि ज़हीर ने बी सी सी आई के सामने कुछ ज्यादा ही मांग रखी जिसे भरतीय क्रिकेट बोर्ड ने अस्वीकार कर दिया है.

मौजूदा भारतीय टीम में अनिल कुंबले हेड कोच हैं. संजय बांगर बैटिंग कोच और रामकृष्णन श्रीधर फील्डिंग कोच हैं. गेंदबाजी कोच भारतीय टीम में कोई नहीं है जिसके चलते क्रिकेट बोर्ड ने ज़हीर खान को गेंदबाजी कोच बनाने का फैसला लिया था, लेकिन अब लग रहा है वह सम्भव नही होगा और कोई दूसरा ही भारतीय गेंदबाजी कोच बनेगा.

यह भी पढ़े : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज ने जहीर खान कों बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

बी सी सी आई ने 100 दिनों के लिए ज़हीर को 4 करोड़ रुपए देने के लिए कहा था, लेकिन ऐसा करने के लिए अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड अब तैयार नही है.

बी सी सी आई ने कहा,

“ज़हीर खान को कुछ समय के लिए हमने गेंदबाजी कोच बनाने का निर्णय लिया था, हमने लेकिन उनके ज्यादा मांग और शर्तों के चलते हमे नही लगता, कि वह भारतीय टीम के अगले गेंदबाजी कोच होंगे. ज़हीर एक अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्होंने भरतीय क्रिकेट में काफी योगदान दिया है. उन्हें भारतीय क्रिकेट के बारे में बहुत कुछ पता है इसलिए हमने उन्हें यह मौका देने का फैसला किया था.”

ज़हीर ने भारत के लिए 92 टेस्ट मैच खेले हैं और 311 विकेट अपने नाम किया हैं. वनडे में ज़हीर ने 200 मैच खेले और 282 विकेट लिए और उनका करियर काफी शानदार रहा.

यह भी पढ़े: पहले टेस्ट में बालटेम्परिंग करने के बाद इस कारण आईसीसी नहीं देगी विराट कोहली कों कोई दंड

ज़हीर खान इंटरनेशनल क्रिकेट को 2015 में अलविदा कहा था.

 

Related posts