बीसीसीआई ने कहा, टीम मैनेजमेंट ने पंत को रिप्लेस करने के बारे में नहीं की कोई बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- अफवाहों पर विराम लगाते हुए बीसीसीआई ने बताया कब और कौन लेगा शिखर धवन की जगह 

CWC19- अफवाहों पर विराम लगाते हुए बीसीसीआई ने बताया कब और कौन लेगा शिखर धवन की जगह

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में मंगलवार का दिन भारतीय टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। इस विश्व कप की प्रबल दावेदार भारतीय टीम को मंगलवार के दिन अपने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को चोट के कारण करीब 3 हफ्तों के लिए खोना पड़ा है।

शिखर धवन के रिप्लेसमेंट पर माथापच्ची

भारत के मैच विजेता बल्लेबाज और इस टीम की बल्लेबाजी ब्रिगेड की सबसे बड़ी ताकत में से एक शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंगूठे में चोट लगी थी जिसमें स्कैन के बाद फ्रेक्चर पाया गया।

शिखर धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर के बाद उन्हें तीन हफ्तों के लिए टीम से बाहर होना पड़ा है ऐसे में कल से कयास लग रहे हैं कि ऋषभ पंत को शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना जा सकता है।

बीसीसीआई ने शिखर धवन के रिप्लेसमेंट की खबर को बताया निराधार

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुने जाने की खबर बड़ी जोर-शोर से चर्चा का केन्द्र बनी हुई है, लेकिन बीसीसीआई ने पंत को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुनने की खबरों को निराधार बताया है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि

“अब तक कोई रिप्लेसमेंट नहीं देखा जा रहा है। टीम मैनेजमेंट का मानना है कि शिखर मैच विजेता हैं और उन्हें फिट होने का समय दिया जाना चाहिए। दरअसल उसका इलाज चल रहा है

और वो टीम में जल्द वापसी कर सकते हैं।”

टीम मैनेजमेंट ने कभी नहीं की रिप्लेसमेंट की बात

बीसीसीआई के इस अधिकारी ने आगे कहा कि

“टीम मैनेजमेंट ने कभी रिप्लेसमेंट के लिए नहीं कहा। मुझे नहीं पता कि ऋषभ पंत को स्क्वॉड में शामिल होने के अपडेट्स कहां से आ रहे हैं। ये मीडिया के द्वारा लगाई गयी अटकलें थी।”

शिखर धवन की चोट को लेकर टीम के फिजियो पेट्रिक फरहार्ट ने कहा कि

“वो अपनी उपलब्धता पर फैसला लेंगे। उसके बाद, स्कैन से पता चलता है कि उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर है और उस भयंकर आघात से उबरने में कम से कम 3 सप्ताह का समय लगेगा।”

भारतीय टीम के मीडिया मैनेजर मौलिक पारिख ने कहा कि

“भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन बीसीसीआई के मेडिसिन ग्रुप के अनुसार चल रहे हैं और इसके बाद उनका दोबारा चेकअप होगा। टीम मैनेजमेंट ने चुना है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनका प्रोग्रेस देखा जाएगा।”

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts