पृथ्वी शॉ की चोट पर बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पृथ्वी शॉ की चोट पर बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान, वापसी पर कही ये बात 

पृथ्वी शॉ की चोट पर बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान, वापसी पर कही ये बात

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ रणजी ट्रॉफी में कर्नाटक के खिलाफ मुकाबले के दौरान चोटिल हो गए थे। मुंबई के लिए खेलते हुए फील्डिंग के दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया था। इसके बाद उन्हें हाथ उठाने में भी परेशानी हो रही थी। वह बीच मैच से ही बाहर हो गए थे और दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने भी नहीं आए।

बीसीसीआई ने दी जानकारी

पृथ्वी शॉ की चोट पर बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान, वापसी पर कही ये बात 1

पृथ्वी शॉ की चोट पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई की तरफ से जानकारी दी गई है। बोर्ड ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि शॉ न्यूजीलैंड ए के खिलाफ होने वाले दो अभ्यास मैच से बाहर हो गए हैं।

इंडिया ए को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 22 जनवरी में 3 मैचों की अनाधिकारी वनडे सीरीज खेलनी है। उनके बाद 30 जनवरी से दोनों टीमों के बीच 2 मैचों की 4 दिवसीय अनाधिकारी टेस्ट मैच खेलेगी। उससे पहले दोनों टीमों के बीच अभ्यास मैच भी खेला जाएगा। उसी से शॉ बाहर हो गए हैं।

एनसीए में कर रहे रिहैव

पृथ्वी शॉ की चोट पर बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान, वापसी पर कही ये बात 2

पृथ्वी शॉ की चोट का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उन्हें हाथ उठाने में भी परेशानी हो रही है। मुंबई के टीम मैनेजर ने इस बारे में रणजी मैच के बारे में जानकारी दी थी। पृथ्वी इस समय में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी रिहैव कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अनाधिकारी वनडे और 4 दिवसीय अनाधिकारी टेस्ट में खेलने पर फैसला बाद में किया जाएगा। अगर वह फिटनेस हासिल नहीं करते हैं तो इन दोनों सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

दो ही मैच खेला है

पृथ्वी शॉ की चोट पर बीसीसीआई ने जारी किया आधिकारिक बयान, वापसी पर कही ये बात 3

पृथ्वी शॉ को 2018 में भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में ही उन्होंने शतक जड़ दिया। उस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया था। उनके बाद वह चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हो गए थे।

Related posts