बीसीसीआई ने जारी किया महिला टी20 लीग का शेड्यूल जारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने जारी किया महिला टी20 लीग का शेड्यूल,ये होंगी 3 टीम और यहाँ होगा मुकाबला 

बीसीसीआई ने जारी किया महिला टी20 लीग का शेड्यूल,ये होंगी 3 टीम और यहाँ होगा मुकाबला

विश्व क्रिकेट में टी20 क्रिकेट फॉर्मेट के बढ़ते क्रेज के बीच अब ऑस्ट्रेलिया की महिला टी20 बिगबैश लीग के बाद दूसरे देशों में भी महिला टी20 लीग की धीरे-धीरे शुरुआत हो रही है। जिसमें अब बीसीसीआई भी महिला टी20 क्रिकेट लीग के लिए लगातार दूसरे साल प्रतिबद्ध दिखायी दे रही है।

बीसीसीआई ने जारी किया महिला टी20 लीग का शेड्यूल,ये होंगी 3 टीम और यहाँ होगा मुकाबला 1

महिला टी20 लीग का शेड्यूल जारी

बीसीसीआई के बैनर तले खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग के तर्ज पर पिछले साल महिला टी20 लीग को लेकर एक प्रदर्शनी मैच का आयोजन किया था जिसके बाद अब इस साल इसमें दो से बढ़कर टीम टीमों को उतारने का फैसला किया है।

बीसीसीआई ने जारी किया महिला टी20 लीग का शेड्यूल,ये होंगी 3 टीम और यहाँ होगा मुकाबला 2

महिला टी20 क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में इस बार 3 टीमें खेंलेगी जिनके बीच चार मैच खेले जाएंगे। सोमवार को बीसीसीआई ने इस लीग में तीसरी टीम के नाम की घोषणा करने के साथ ही तीनों कप्तानों की घोषणा की।

6 मई से होगी इस टूर्नामेंट शुरुआत, खेले जाएंगे 4 मैच

जिसमें पिछले साल की दो टीमें सुपरनोवा और ट्रेलब्लेजर्स के अलावा तीसरी टीम वेलोसिटी के रूप में शिरकत करने जा रही है तो इन तीनों टीमों की कप्तानी का जिम्मा भारत की तीन प्रमुख क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और मिताली राज संभालेंगी।

बीसीसीआई ने जारी किया महिला टी20 लीग का शेड्यूल,ये होंगी 3 टीम और यहाँ होगा मुकाबला 3

बीसीसीआई ने तीसरी टीम के नाम और कप्तान की घोषणा के बाद अब इस महिला टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी कर दिया है।

11 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

जिसमें इस टूर्नामेंट का पहला मैच 6 मई को ट्रेलब्लेजर्स और सुपरनोवा के बीच खेला जाएगा। तो वहीं दूसरा मैच 8 मई को ट्रैलब्लेजर और वेलोसिटी के बीच तो तीसरा मैच 9 मई को सुपरनोवा और वेलोसिटी के बीच खेला जाएगा। वहीं फाइनल मैच 11 मई को खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने जारी किया महिला टी20 लीग का शेड्यूल,ये होंगी 3 टीम और यहाँ होगा मुकाबला 4

बीसीसीआई ने अपनी एक रिलीज नोट में कहा कि “टीमों में विश्व के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के चयन के साथ-साथ खेलने वाले भारतीय क्रिकेट के वर्तमान और भविष्य के सितारें शामिल होंगे।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts