हैरान करने वाली खबर, हर्षा भोगले को आईपीएल-9 की कमेंट्री टीम से हटाया | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हैरान करने वाली खबर, हर्षा भोगले को आईपीएल-9 की कमेंट्री टीम से हटाया 

हैरान करने वाली खबर, हर्षा भोगले को आईपीएल-9 की कमेंट्री टीम से हटाया

नई दिल्ली। क्रिकेट की लोकप्रिय आवाज हर्षा भोगले को अब आप इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 9वें सत्र में कमेंट्री करते नहीं देख पाएंगे। जी हां, भोगले आईपीएल-9 में कमेंट्री करते नहीं दिखेंगे। खबरों की माने तो भोगले को कमेंटेटर की सूची से हटा दिया गया है। 54 वर्षीय कमेंटेटर आईपीएल के आगाज से ही इसके साथ ही बने हुए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक करीब सप्ताह भर पहले ही भोगले का अनुबंध खत्म किया गया है। यह खबर इसलिए चौंकाने वाली हैं क्यूंकि हर्षा भोगले ने आईपीएल के 9वें सत्र के ड्राफ्ट नीलामी संचालित की थी। इसके अलावा वह आईपीएल के प्रमोशनल वीडियो में भी नजर आए थे। प्रोड्क्शन टीम ने उनकी फ्लाइट भी बुक करा रखी थी।

भोगले ने अखबार से बातचीत में कहा कि उन्हें अभी तक बीसीसीआई के फैसले की वजह नहीं पता है।

उन्होंने कहा, मुझे किसी ने अभी तक औपचारिक रूप से इसकी वजह नहीं बताई गई है। बस इतना कहा गया है कि ये बीसीसीआई का फैसला है। भोगले ने ट्वीट कर इशारा  किया है।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला और बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने भोगले के तुरंत बाहर होने पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। हालांकि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने संडे एक्सप्रेस को जानकारी दी, ‘कमेंटेटरों का फैसला करते समय हमने हर किसी की प्रतिक्रिया ली। हमने सोशल मीडिया रिएक्शन पर भी नजर रखी और खिलाडि़यों से भी सलाह ली।

अन्य बोर्ड सदस्य उस घटना को इसका कारण मान रहे है जो पिछले महीने भारत के टी-20 विश्व कप के ओपनिंग मैच में नागपुर में हुई थी। तब भोगले और विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के बीच बहसबाजी हुई थी। यह बताया जा रहा है कि आखिरी समय में भोगले के बाहर होने का शायद यही कारण हैं।

भोगले ने इस बीच बताया कि उन्हें हटाने के पीछे कोई कारण नहीं बताया गया है। उन्होंने कहा- मुझे किसी ने कुछ नहीं कहा। मुझे औपचारिक रूप से कोई कारण नहीं बताया गया। मैं सिर्फ इतना कह सकता हूं कि यह बीसीसीआई प्रबंधन का फैसला है।

 

Related posts