इंग्लैंड

आईपीएल 2021 कोरोना वायरस के चलते स्थगित हो चूका है. अब बचे हुए सीजन को बीसीसीआई सितंबर के महीने में पूरा कर सकती है. वहीं फिलहाल बीसीसीआई विदेशी खिलाड़ियों को उनके घर पहुंचाने का इंतजाम कर रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी बीसीसीआई सुरक्षित घर पहुंचा रही है, जिसकी पुष्टि उनके सीईओ निक हॉकले ने की है.

बीसीसीआई पूरी स्थिति के बारे में बेहद सहयोगी

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को श्रीलंका और मालदीव के रास्ते पहुचाएगा बीसीसीआई, सीईओ निक हॉकले ने की पुष्टि 1

ऑस्ट्रेलिया के 14 क्रिकेटर आईपीएल में खेल रहे थे, जिसमें स्टीव स्मिथ (दिल्ली कैपिटल्स), ग्लेन मैक्सवेल (आरसीबी), डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद) और पैट कमिंस (कोलकाता नाइट राइडर्स) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं.

इसके अलावा रिकी पोंटिंग (दिल्ली कैपिटल्स) और साइमन कैटिच (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) जैसे हाई प्रोफाइल आस्ट्रेलियाई भी आईपीएल का हिस्सा हैं. मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली और लीजा स्टालेकर जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टूर्नामेंट की कमेंट्री टीम का हिस्सा है. इन सभी दिग्गजों को बीसीसीआई ने सुरक्षित घर पहुंचाने का इंतजाम कर लिया है.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ निक हॉकले ने अपने एक बयान में कहा, “बीसीसीआई पूरी स्थिति के बारे में बेहद सहयोगी है. बीसीसीआई ने श्रीलंका और मालदीव की पहचान की है, जहां के रास्ते वे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अपने विमान से पहुंचाने वाले हैं. यह मिशन अगले 2-3 दिनों में पूरा हो सकता है.”

मदद के लिए आगे आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

आईपीएल

वहीं, कोरोना के खिलाफ भारत की जंग में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मदद का हाथ बढ़ाया था. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत में तबाही मचा रही कोविड-19 की दूसरी लहर से लड़ाई के समर्थन में 50 हजार ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 28 लाख 75 हजार रुपये) देने का वादा किया. साथ ही वह अपने खिलाड़ी संघ तथा यूनिसेफ के साथ मिलकर और राशि जुटाएगा.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत की मदद करते हुए अपने एक बयान में कहा था कि, “ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कोविड-19 संकट में भारत की अपील का समर्थन करेगा और और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर संघ और यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया साझेदारी करके जरूरी कोष जुटाएंगे.”

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul