अगले साल होने वाले आईपीएल पर छाए संकट के बादल 1

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने अपने इंटरव्यू में कहा, कि 2017 में होने वाले आईपीएल पर खतरा हैं, और शायद अगले साल आईपीएल ना हो. इसका कारण बीसीसीआई और लोढा कमेटी के बीच चल रहा विवाद हैं. पहले भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज पर खतरा मंडराया था और अब अगले साल के आईपीएल पर खतरा मंडराया हैं.

सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी और बीसीसीआई के बीच कई दिनों से विवाद चल रहा हैं. लोढा कमेटी बीसीसीआई को एकदम साफ़ देखना चाहती हैं, लेकिन बीसीसीआई हमेशा लोढा कमेटी को नजरअंदाज करती आयी हैं.

यह भी पढ़े : मिल गया दूसरा महेंद्र सिंह धोनी!

बीसीसीआई सचिव अजय शिर्के ने कहा, कि

“2017 में होने वाले आईपीएल पर खतरा हैं. हमे नहीं पता की क्या आईपीएल होगा या नहीं. हमने पहले ही कमेटी को सभी विवरण भेज दी हैं. इसकी सूची लंबी हैं और उसपर काम चल रहा हैं, और हम इसपर प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहें हैं.”

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन पर साल 2014 में बीसीसीआई ने पाबंदी लगा दी थी. राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन ने बीसीसीआई के खिलाफ जाकर ललित मोदी को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन का चेयरमैन चुना था. तबसे बीसीसीआई राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन को पैसे नहीं दे रहीं है. उस सवाल पर अजय शिर्के ने कहा, कि “हम उनको पैसे नहीं दे सकते.”

इन सभी विवादों के बीच भारतीय टीम 9 नवम्बर से राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट खेलने वाली हैं. लोढा कमेटी और सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई में बीसीसीआई के सभी बैंकों के पैसे रोके थे, और अनुराग ठाकुर और अजय शिर्के को जवाब देने को कहा था.

यह भी पढ़े : पांच कारण जिसके चलते नहीं मिली युवराज को टेस्ट टीम में जगह

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के सभी अकाउंट ठप कर दिए हैं, और बीसीसीआई ने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को उनके खिलाड़ीयों की रहने की व्यवस्था खुद से करने के लिए कहा हैं. अजय शिर्के ने कहा, “शपथपत्र देने की अंतिम तारिख 5 नवम्बर हैं, और अभी हमारे पास समय हैं.”

बीसीसीआई और लोढा कमेटी के बीच विवाद का खामियाजा भारतीय क्रिकेट को ही भुगतना पड़ेगा. खिलाड़ीयों के साथ साथ क्रिकेट प्रशंसक को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

SAGAR MHATRE

I am sagar an ardent fan of cricket. I want to become a cricket writer, i always suport virat kohli and ms dhoni in every international match, but not in ipl in ipl i always chear for mumbai indian and...