मदनलाल ने बताया, कब मिलेगा बीसीसीआई को नया चयनकर्ता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सीएसी के सदस्य मदनलाल ने बताया, कब होगी नए चयनकर्ता की नियुक्ति… 

सीएसी के सदस्य मदनलाल ने बताया, कब होगी नए चयनकर्ता की नियुक्ति…
Former Indian Cricketer Madan Lal with others during a press conference on `Swaran Jayanti Haryana Premier League T20- 2017' in Chandigarh on Monday, January 09 2017. Express photo by Jaipal Singh

बीसीसीआई ने मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा द्वारा खाली हो रहे स्लॉट्स के लिए बीसीसीआई ने आवेदन आमंत्रित किए थे. लंबी-चौड़ी उम्मीदवारों की लिस्ट में से अब बीसीसीआई ने  4 नामों को शॉर्टलिस्ट कर दिया है. अब सीएसी के सदस्य मदनलाल ने इस बात का ऐलान भी कर दिया है कि चनकर्ता की नियुक्ति कब होगी.

आवेदकों को साक्षात्कार के लिए कब बुलाया जाएगा

मदनलाल

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद और सदस्य गगन खोड़ा के खाली स्लॉट्स के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट कर लिया गया है. मदन लाल, आरपी सिंह व सुलक्षणा नाइक को सीनियर टीम के चयनकर्ताओं की नियुक्ति की जिम्मेदारी सौंपी गई है. अब इनकी नियुक्ति को लेकर मदनलाल ने पीटीआई से कहा,

हमें आवेदकों की सूची मिली है. इन आवेदकों में से कितनों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा इस पर अभी फैसला नहीं किया गया है.

इस सूची में बड़े नाम शामिल हैं लेकिन यही सब कुछ नहीं है. हमें काम के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति को चुनना है और हमारा ध्यान इसी पर है. साथ ही बीसीसीआई की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है कि क्षेत्रीय नीति को कायम रखना है या नहीं.

1-2 मार्च तक चयनकर्ताओं को चुन लेना चाहिए

टीम इंडिया मौजूदा वक्त में न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां अब 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. इसका आखिरी मैच 29 फरवरी से शुरु होगा, तो टीम के 4-5 मार्च तक भारत वापस लौटने की उम्मीद है. इसके बाद भारत को 12 मार्च से साउथ अफ्रीका के साथ एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. इससे पहले चयनकर्ताओं की नियुक्ति की पुष्टि करते हुए मदनलाल ने कहा,

हमें 1 या 2 मार्च तक नए चयनकर्ताओं को चुन लेना चाहिए. टीम इंडिया, न्यूजीलैंड दौरे से वापस लौटेगी. इसलिए हमें अब इस प्रक्रिया को जल्दी ही खत्म करना होगा क्योंकि नए चयनकर्ताओं को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम को चुनना होगा, जो 12 मार्च से शुरू होने वाली है.

4 नामों को किया गया है शॉर्टलिस्ट

बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता एमएसके प्रसाद व सदस्य गगन खोड़ा के स्लॉट्स को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे. तमाम उम्मीदवारों में से मुख्य चयनकर्ता के पद के लिए 4 नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है.

इसमें पूर्व क्रिकेट लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद, अजीत अगरकर, राजेश चौहान. अब शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के इंटरव्यूज 10 दिनों के अंदर होने की उम्मीद है. साथ ही फरवरी माह के अंत तक आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है.

Related posts