मालदीव में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए अपने अधिकारीयों को वहां भेज रही बीसीसीआई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मालदीव में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को भेज रही है बीसीसीआई 

मालदीव में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को भेज रही है बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड एशियाई देशों की क्रिकेट में ऊपर बढने के लिए लगातार मदद करती आई है। बोर्ड ने अफगानिस्तान को पहले ग्रेटर नॉएडा में खेलने के लिए मैदान दिया था और इसके बाद अभी देहरादून में उनके अभ्यास करने और खेलने के लिए स्टेडियम मुहैया कराया है। अब बोर्ड मालदीव की मदद करने का प्लान बना रही है।

आधिकारी जायेंगे मालदीव

बीसीसीआई अपने दो अधिकारी को मालदीव भेजने वाली है। इसमें सबा करीम और इंडिया ए फील्डिंग कोच अभय शर्मा इसी महीने के अंत तक वहां जा सकते हैं। दोनों छोटे द्वीप-राष्ट्र में खेल का जायजा लेने में बोर्ड की मदद करेंगे।

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह इंडियन प्रीमियर लीग मैच देखने भारत आये थे। उन्होंने बैंगलोर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया था।

बीसीसीआई ने दिया बयान

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि सरकार ने उन्हें मालदीव की मदद करने को कहा है। इसी वजह से बीसीसीआई ने अपने अधिकारी भेजने का फैसला किया है। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा

“सरकार ने हमें मालदीव की क्रिकेट में मदद करने के लिए कहा और हम ऐसा करके खुश हैं। अधिकारी वहां जाएंगे और देखेंगे कि हम उस देश में खेल के विकास में कितना अच्छा योगदान दे सकते हैं।”

इसी साल खेला पहला मैच

मालदीव ने इस साल जनवरी में अपना पहला टी 20 मैच खेला था, हालांकि वे अभी तक खेले गए चार मैचों में से कोई भी मैच नहीं जीत पाए हैं। देश में खेल का संचालन क्रिकेट बोर्ड ऑफ मालदीव द्वारा किया जाता है। देश 1998 में एशियाई क्रिकेट परिषद का सदस्य बन गया था।

इसके साथ ही बीसीसीआई ने नेपाल की भी काफी मदद की है। नेपाल ने क्रिकेट में अच्छी पहचान बना ली है। उनके खिलाड़ी वनडे और टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

Related posts