ऑस्ट्रेलिया सीरीज नहीं खेलेंगे हार्दिक और राहुल

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

बीसीसीआई ने लिया विराट फैसला, हार्दिक और लोकेश राहुल हुए पूरे ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर, सविंधान के अनुसार होगी अभी कार्यवाही 

बीसीसीआई ने लिया विराट फैसला, हार्दिक और लोकेश राहुल हुए पूरे ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर, सविंधान के अनुसार होगी अभी कार्यवाही

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, हार्दिक पांड्या और केएल राहुल  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से सस्पेंड होने वाले है.

बता दें, कि इन दोनों खिलाडियों ने महिलाओं को लेकर ‘कॉफ़ी विद करण शो’ में कई अभद्र टिप्पणीयां की थी. महिलाओं पर की गई अभद्र टिप्पणीयों के लिए ही दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया सीरीज से सस्पेंड किया जायेगा.

जाँच के लिए बीसीसीआई ने किया समिति का गठन 

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को एक जाँच समिति गठित करने की सिफारिश की है जो इस विवाद को देखेगी.

डायना एडुल्जी, जो सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सीओए की सदस्य है, उन्होंने यह भी सुझाव दिया है, कि खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे से तुरंत वापस बुलाया जाना चाहिए और दोनों खिलाड़ियों पर लगे आरोपों पर एक समिति का गठन किया जाना चाहिए.

बीसीसीआई संविधान द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के तहत कार्यवाही होगी 

बता दें, कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार से ही तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. बीसीसीआई ने इस सीरीज से पहले ही हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को कारण बताओं नोटिस भेजा था. इसी बीच गुरूवार से ही सीओए, बीसीसीआई के बीच एक्सचेंज किए गए ईमेल में कानूनी तौर पर कार्यवाही की बात चल रही थी.

अब 15 दिनों की समय-सीमा के साथ एक जांच समिति का गठन किया जाएगा. तब तक भारतीय टीम के यह दोनों खिलाड़ी टीम के साथ नहीं रह पाएंगे.

बीसीसीआई की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है, कि “यह आवश्यक है, कि खिलाड़ियों को इस तरह की शर्मनाक घटना के लिए निलंबित रखा जाए, पहले भी बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी पर जब महिला उत्पीड़न के आरोप लगे थे, तो उन्हें भी सस्पेंड किया गया था. किसी भी मामले में बीसीसीआई संविधान द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के तहत कार्यवाही होती हैं और इस मामले पर भी कुछ ऐसा ही होगा.”

वहीं सीओए की सदस्य डायना एडुल्जी ने बोर्ड की कानूनी टीम को अपने एक पत्र में लिखा, “कानूनी राय के आधार पर और इस मुद्दे को हल करने के लिए अंतिम प्रक्रिया निर्धारित की गई है, इसलिए केएल राहुल और हार्दिक पांड्या को तुरंत वापस बुलाया जाये.”

कप्तान कोहली आज सुबह अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मामले को लेकर कहा था, “यह उन दोनों की व्यक्तिगत राय है. टीम उनकी टिप्पणीयों से इतेफाक नहीं रखती है. हम फैसले का इंतजार कर रहे है. उसी के हिसाब से हम सिडनी टेस्ट में अपनी टीम उतारेंगे.”

हार्दिक ने महिलाओं को लेकर की थी ये अभद्र टिप्पणीयां 

हार्दिक पांड्या ने इस शो के दौरान कहा था, कि उनके परिवार की सोच खुली हुई हैं और जब उन्होंने पहली बार किसी लड़की के साथ शारीरिक संबंध बनाये, तो उन्होंने अपने घर आकर कहा, “मैं आज करके आया हूँ.”

वहीं उन्होंने बताया, कि जब एक बार उनके माता-पिता उन्हें किसी पार्टी में लेकर गए थे, तो उनके माता-पिता ने हार्दिक से पूछा किस महिला को देख रहा है, तो हार्दिक ने इसका जवाब देते हुए कहा, “मैं सभी महिलाओं को देख रहा हूँ.”

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts