इस पूर्व खिलाड़ी ने बीसीसीआई पर लगाया भारत के खराब प्रदर्शन का आरोप | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस पूर्व खिलाड़ी ने बीसीसीआई पर लगाया भारत के खराब प्रदर्शन का आरोप 

2011 के विश्व चैम्पियन भारत ने हाल में संपन्न विश्व कप में शानदार प्रदर्शन तो किया ही था लेकिन सेमीफाइनल में उसे आस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा जो बाद में फाइनल में चैम्पियन बना।

इस पूर्व खिलाड़ी ने बीसीसीआई पर लगाया भारत के खराब प्रदर्शन का आरोप 1

पहले विश्व कप 1992 और 1996 में भारतीय टीम का हिस्सा रहे बायें हाथ के स्पिनर राजू ने अपने दिए हुए बयान में कहा कि

“प्रणाली में कोई भी गड़बड़ी नहीं है लेकिन ‘ए’ दौरों केआयोजन की बहूत ज्यादा जरूरत है जिससे कि पहले से रिजर्व खिलाड़ियों के लिए पूल तैयार किया जा सके।”

राजू ने कहा,

“भारतीय खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों की तुलना में अधिक क्रिकेट खेल चुके है और खेल भी रहे हैं। इसलिए हमेशा उनके लिए थकान एक बहुत बड़ा मुद्दा बना रहता है। और मुझे लगता है, कि  उनके बारे में सोचते हुए हमारे पास कम से कम पांच से छह तेज गेंदबाज और तीन से चार स्पिनरों का बैक अप हमेशा रहना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा,

“हमारे पास अश्विन और जडेजा जैसे कुछ अहम और बहूत ही जोशीले खिलाड़ी हैं जो लंबे और छोटे सभी प्रकार के टूर्नामेंटमें में खेलते हैं। इसलिए हमेशा उनके लिए थकान का खतरा बना ही रहता है। इस मामले को हल करने के लिए हमारे पास पहले से ही हमेशा कोई न कोई योजना होनी चाहिए।”

 

उन्होंने कहा,

“सभी लोगो ने हम से मुह मोड़ लिया था  लेकिन धोनी की टीम ने शानदार प्रदर्शन से सबके मुह बंद कर दिया और सभी मैच जीतकर अंतिम चार में जगह बनाकर खुद को साबित किया।”

आस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल हारने के सवाल पर राजू ने थोडा परेशान होते हुए कहा,

“आस्ट्रेलिया के पास अच्छे गेंदबाज है,  उन्होंने हर भारतीय बल्लेबाज के लिए कोई न कोई योजना पहले से तैयार थी और उन्होंने इस योजना को शानदार तरीके से फायदा उठाया।”

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी की  तारीफ करते हुए उन्होंने कहा,

“प्रत्येक कप्तान का खेलने का अपना अपना अलग तरीका होता है, और धोनी हमेशा कुछ अलग करने की इस शैली पर बरकरार रहता है और कई बार यह उसके लिए सच में लाभदायक साबित हुआ है। वह ऐसा एक अकेला खिलाड़ी है जिसने हाल में हमें टी-20 और वनडे में सफलता का रास्ता दिखाया है।:”
 

Related posts

Leave a Reply