बीसीसीआई ने ट्वीट कर दिखाई वेलिंगटन की पिच, ज्यादा घास देख हर कोई हैरान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दिखाई वेलिंगटन की पिच, ज्यादा घास देख हर कोई हैरान 

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दिखाई वेलिंगटन की पिच, ज्यादा घास देख हर कोई हैरान

भारत ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 5-0 से हराया था. हालांकि वनडे सीरीज में भारतीय टीम को 0-3 से मुंह की भी खानी पड़ी थी. अब दोनों टीमों के बीच 21 फरवरी से टेस्ट सीरीज शुरू हो रही है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच शुक्रवार से वेलिंगटन में खेला जाएगा. इस मैच के लिए दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक काफी उत्साहित है.

पिच पर हद से ज्यादा घास

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दिखाई वेलिंगटन की पिच, ज्यादा घास देख हर कोई हैरान 1

बीसीसीआई ने खुद अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व क्रिकेट स्टेडियम की पिच की तस्वीर पोस्ट की है, जिसमे इस पिच पर बहुत ज्यादा घास दिख रही है.

इतनी ज्यादा घास आमतौर पर किसी भी विकेट पर नहीं देखी जाती है, लेकिन इस मैदान के पिच क्यूरेटर ने इस बार बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेने की पूरी तैयारी कर ली है. यह पिच काफी हैरान करती है.

पिच पर घास देखते हुए कहा जा सकता है कि बल्लेबाजों के लिए इस विकेट पर रन बनाना आसान नही होगा. वहीं तेज गेंदबाज इस पिच पर गेंदबाजी करने का भरपूर लुफ्त उठाएंगे.

यहाँ देखें बीसीसीआई द्वारा पोस्ट की गई पिच की तस्वीर

आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि पिच पूरी तरह से हरी ही नजर आ रही है. इस देख पहचान करना मुश्किल हो रहा है मैदान का साइड हिस्सा कहां पर है और पिच कहां पर है. बल्लेबाज निश्चित रूप से इस पिच को देख खौफ में होंगे. हालांकि गेंदबाज भी इसी पिच को देख ख़ुशी माना रहे होंगे.

पहले टेस्ट के लिए इस प्रकार है दोनों टीमें

बीसीसीआई ने ट्वीट कर दिखाई वेलिंगटन की पिच, ज्यादा घास देख हर कोई हैरान 2

भारत टीम : पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, हनुमा विहारी, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शुभमन गिल

न्यूजीलैंड टीम : टॉम लैथम, टॉम ब्लंडेल, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, काइल जैमीसन, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट, एज़ाज पटेल, डेरिल मिचेल, मैट हेनरी

Related posts