///

आईपीएल आयोजन स्थल को लेकर 3-2 में बंट गई बीसीसीआई, बहुमत भारत के पक्ष में

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

बीसीसीआई ने अनिश्चितकल तक के लिए आईपीएल 2020 को स्थगित किया हुआ हैं. दिन प्रतिदिन इसके केस बढ़ते ही जा रहे हैं. ऐसे में ना चाहते हुए भी बीसीसीआई को आईपीएल 2020 को अगले आदेश तक के लिए इसे टालना पड़ा है. कुछ दिन पहले ही खबर आई थी कि बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन को विदेश में कराने का विचार कर रही है. हालांकि इसी बीच खबर आई है कि इस मुद्दे में खुद बीसीसीआई बंट चुकी है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

आईपीएल आयोजन स्थल को लेकर 3-2 में बंट गई बीसीसीआई

आईपीएल आयोजन स्थल को लेकर 3-2 में बंट गई बीसीसीआई, बहुमत भारत के पक्ष में 1

manoramaonline पर छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इंडियन प्रीमियर प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के आयोजन स्थल को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 3-2 में बंट गया है. बहुमत इस बात को लेकर है कि इस लीग को भारत में ही आयोजित की जाए, लेकिन कई पक्ष ऐसे भी हैं, जो जरूरत पड़ने पर इसे देश से बाहर आयोजित कराना चाहता है.

आम सोच यह है कि लीग भारत में ही हो

आईपीएल आयोजन स्थल को लेकर 3-2 में बंट गई बीसीसीआई, बहुमत भारत के पक्ष में 2

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “आईपीएल के आयोजन को लेकर आम सोच यह है कि लीग भारत में ही हो, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो चाहते हैं कि परिस्थिति की मांग को देखते हुए अगर जरूरत पड़ती है तो लीग को भारत के बाहर भी ले जाया जा सकता है.
अगर आप इस तरह से वर्तमान परिदृश्य को समझना चाहते हैं तो यह निर्णय लेने वालों का 3-2 से विभाजित होने का मामला है.”

सभी लोगों की सुरक्षा भी हमारी प्राथमिकता

आईपीएल आयोजन स्थल को लेकर 3-2 में बंट गई बीसीसीआई, बहुमत भारत के पक्ष में 3

बीसीसीआई के अधिकारी ने अपनी इसी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, “किसने क्या कहा, के नाम पर न जाते हुए, मैं आपको बता सकता हूं कि आम धारणा यह है कि भारत में लीग होना न केवल देश के लोगों में सकारात्मकता का प्रतीक होगा, बल्कि हमारी मदद भी करेगा, क्योंकि हमें भी विदेश जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, लेकिन यहां कुछ लोग ऐसा भी मानते हैं कि हर हाल में टूर्नामेंट का आयोजन होना चाहिए और ये उनकी प्राथमिकता है और इसका मतलब इसे देश से बाहर ले जाने की है.

इसलिए ऐसे में जब हम सभी योजनाओं पर काम कर रहे हैं, तो आयोजन स्थल एक ऐसा क्षेत्र है जिसपर और ज्यादा विचार-विमर्श की आवश्यकता होगी. इसके अलावा खिलाड़ियों की सुरक्षा और सभी लोगों की सुरक्षा भी हमारी प्राथमिकता है.”