उम्र संबंधी धोखाधड़ी करने वालों पर बीसीसीआई सख्त, शुरू की हेल्पलाइन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बीसीसीआई उम्र संबंधी धोखेबाजी पर हुआ सख्त, रोकने के लिए शुरू की ये खास योजना 

बीसीसीआई उम्र संबंधी धोखेबाजी पर हुआ सख्त, रोकने के लिए शुरू की ये खास योजना

खेल की दुनिया में अब खिलाड़ियों के द्वारा उम्र छिपाने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है। हर खेल में किसी ना किसी तरह से कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी वास्तविक उम्र को छिपाकर खेलते नजर आ रहे हैं। आए दिन ऐसे कई मामले तो पकड़ में आ जाते हैं लेकिन कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपनी वास्तविक उम्र को छिपाकर पकड़ में नहीं आ पाते हैं।

बीसीसीआई ने उम्र छुपाने वाले खिलाड़ियों पर नकेल कसने की तैयारी की

ऐसा ही क्रिकेट के खेल में भी काफी देखा गया है। जिससे भारतीय क्रिकेट भी अछूता नहीं रहा है। भारतीय घरेलू क्रिकेट से लेकर भारतीय अंडर-19 या अंडर-23 टूर्नामेंट में भी कई मामलें देखे गए हैं जब खिलाड़ियों ने अपनी उम्र की धोखाधड़ी की है।

तमिलनाडु प्रीमियर लीग

भारतीय घरेलू क्रिकेट में बढ़ती उम्र की धोखाधड़ी को लेकर अब बीसीसीआई पूरी तरह से एक्शन में आ गया है और वास्तविक उम्र को छिपाने वाले खिलाड़ियों पर पूरी तरह से नकेल कसने की तैयारी कर ली है।

उम्र संबंधी धोखाधड़ी के लिए बीसीसीआई ने शुरू की हेल्पलाइन

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड ने उम्र की इस धोखाधड़ी को रोकने के लिए एक ऐसी योजना को अमल में लाने की तैयारी कर ली है जिससे इन धोखेबाजों को पकड़ा जा सका। इसके लिए बीसीसीआई ने नई हेल्पलाइन शुरू की है जिसमें उम्र छुपाने वाले खिलाड़ियों की शिकायत दर्ज की जाएगी।

भारतीय टीम

बीसीसीआई ने पहले तो डोपिंग रोधी हेल्पलाइन शुरू की थी जिसके बाद अब उम्र संबंधी धोखाधड़ी को रोकने के लिए हेल्पलाइन शुरू की है। इससे अब सभी टीम के सपोर्टिंग स्टाफ और राज्य संघ के सदस्य डोपिंग, भ्रष्टाचार और उम्र के साथ ही निवास प्रमाण पत्र संबंधी धोखाधड़ी से जुड़े मुद्दों पर इस हेल्पलाइन की मदद ले सकते हैं।

शिकायत कर्ता कर सकते हैं इन नंबरों पर संपर्क, नाम रहेगा पूरी तरह से गोपनीय

बीसीसीआई उम्र संबंधी गड़बड़ी के साथ ही भ्रष्टाचार और डोपिंग को लेकर बहुत ही ज्यादा गंभीर नजर आ रहा है इसी कारण से अब 24X7 हेल्पलाइन शुरू की है जिसमें कोई भी शिकायतकर्ता किसी गड़बड़ी की सूचना इन हेल्पलाइन नंबरों पर दे सकता है।

बीसीसीआई उम्र संबंधी धोखेबाजी पर हुआ सख्त, रोकने के लिए शुरू की ये खास योजना 1

भारतीय क्रिकेट के इसी घरेलू सीजन के दौरान ये हेल्पलाइन नंबर क्रिकेट के सभी स्थानों के ड्रेसिंग रूम में लगे होंगे। जिससे धोखाधड़ी करने वाले के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा सकते हैं। शिकायत कर्ता का नाम पूरी तरह से गोपनीय रखा जाएगा।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts