भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्शन कमिटी में जुड़ने वाले हैं ये 4 नाम, ये पूर्व खिलाड़ी है चीफ सेलेक्टर के लिए पहली पसंद 1

ऑस्ट्रेलिया में खेले गये टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 राउंड में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं था और सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने चेतन शर्मा की सेलेक्शन कमिटी को बर्खास्त कर दिया। जिसके बाद अब नये सिरे से सेलेक्शन कमिटी का गठन किया जा रहा है। नेशनल सेलेक्टर्स की लिस्ट में अब चार नये नाम भी जुड़ने वाले हैं, जिनके बारे में यहां जानेंगे।

नेशनल सेलेक्टर्स की लिस्ट में जुड़ने वाले हैं 4 नाम

भारतीय क्रिकेट टीम के टी20 में किये खराब प्रदर्शन को देखने के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने कड़ा फैसला लेते हुए चेतन शर्मा की अगुआई वाली सेलेक्शन कमिटी को बर्खास्त कर दिया। अब नया कमिटी बनाने पर विचार किया जा रहा है, जिसमें अब चार नये नाम जुड़ने वाले हैं जिसमें- नयन मोंगिया, सलील अंकोला, समीर दिघे और लक्ष्मण शिवरामाकृष्षन का नाम प्रमुख हैं।

रेस में जुड़ेंगे ये चार नाम

रेस में जुड़ेंगे ये चार नाम
रेस में जुड़ेंगे ये चार नाम

चेतन शर्मा की सेलेक्शन कमिटी के बर्खास्त होने के बाद अब नये सेलेक्शन कमिटी की रेस में नयन मोंगिया, सलील अंकोला, समीर दीघे और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन का नाम जुड़ने वाला है। नयन मोंगिला टीम इंडिया के लिए 44 टेस्ट और और 140 वनडे मैच खेल चुके हैं।

सलील अंकोला की बात की जाये तो उन्होंने नेशनल टीम के लिए 1 टेस्ट और 20 वनडे खेले हैं। बता दें कि अंकोला ने एक्टिंग में करियर बनाने के लिए क्रिकेट से संन्यास लिया था। समीर दीघे ने भारत के लिए 6 टेस्ट और 23 वनडे मुकाबले खेले हैं। लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन की बात करें तो वो नेशनल टीम के लिए 9 टेस्ट और 16 वनडे खेल चुके हैं।

अगरकर बन सकते पहली पसंद

टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज अजीत आगरकर को बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से चीफ सेलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। दरअसल चेतन शर्मा की कमिटी के बर्खास्त होने के बाद अब खबरे सामने आ रही है कि टेस्ट में 58 और वनडे में 288 विकेट चटकाने वाले पूर्व गेंदबाज अजीत आगरकर इस रेस की पहली पसंद बताये जा रहे हैं।