सीएसी सदस्य में बीसीसीआई गौतम गंभीर और मदन लाल को करेगी शामिल: रिपोर्ट्स 1

भारतीय टीम के दो चयनकर्ताओं का कार्यकाल पूरा हो चुका है। बीसीसीआई जल्द ही नई चयनकर्ताओं की नामों की घोषणा करने वाली है। चयनकर्ताओं को चुनने के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति यानी सीएसी का गठन किया जाएगा। चुने जाने वाली चयन समिति अगले 4 साल तक भारतीय क्रिकेट टीम का चयन करेगी। समिति को निवर्तमान अध्यक्ष एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह नए नामों की घोषणा होगी।

सीएसी के दो नाम पक्के हुए

सीएसी सदस्य में बीसीसीआई गौतम गंभीर और मदन लाल को करेगी शामिल: रिपोर्ट्स 2

क्रिकेट सलाहकार समिति में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और तेज गेंदबाज मदन लाल को शामिल किये जायेंगे। बीसीसीआई के अधिकारी ने पीटीआई को इस बारे में जानकारी दी। दोनों खिलाड़ी भारतीय की विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा रह चुके हैं। उन्होंने पीटीआई से कहा

“मदन लाल और गौतम गंभीर सभी सीएसी सदस्य बनने वाले हैं।”

सीएसी सदस्य में बीसीसीआई गौतम गंभीर और मदन लाल को करेगी शामिल: रिपोर्ट्स 3

इस बारे में मदन लाल से भी सवाल किया गया। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस बारे में सवाल पूछे जाने पर मदन लाल ने कहा “मुझे नहीं पता कि यह औपचारिक टिप्पणी करने के लिए मेरी ओर से उचित है या नहीं क्योंकि बीसीसीआई ने घोषणा नहीं की है।”

इन दोनों के साथ इस कमिटी में भारतीय महिला टीम की पूर्व खिलाड़ी सुलक्षा नाइक को भी शामिल किया जा सकता है। उन्होंने भारत के लिए 2 टेस्ट और 46 वनडे मैच खेले हैं। सुलक्षा मुंबई के लिए घरेलू मैच भी खेल चुकी है।

दोनों खिलाड़ी बड़े नाम

सीएसी सदस्य में बीसीसीआई गौतम गंभीर और मदन लाल को करेगी शामिल: रिपोर्ट्स 4

मदन लाल ने भारत के लिए 39 टेस्ट और 67 वनडे मैच खेले हैं। विश्व कप 1993 के फाइनल में उन्होंने तीन विकेट लिया था। इससे विव रिचर्ड्स का बड़ा विकेट शामिल था। वह अभी टीवी चैनल पर क्रिकेट विशेषज्ञ की भूमिका में नजर आते हैं।

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट के बड़े नामों में शामिल है। वह टी-20 विश्व कप 2007 और आईसीसी विश्व कप 2011 के फाइनल में भारत के लिए सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज थे। भारत ने दोनों विश्व कप अपने नाम किया था। इस समय लग दिल्ली पूर्व से भाजपा के सासंद हैं।