बीसीसीआई ने वीरेंद्र सहवाग को कोटला में सम्मानित करने का किया फैसला

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 दिसंबर से शुरू हो रहे चौथे टेस्ट के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में सम्मानित किया जायेगा. बीसीसीआई ने सहवाग को सम्मानित करने कि घोषणा कर दी है.

वीरेंद्र सहवाग ने इसी साल 20 अक्टूबर को अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी. डीडीसीए के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि टेस्ट मैच के दौरान दिल्ली के इस धमाकेदार बल्‍लेबाज को सम्मानित किया जाएगा. वीरेंद्र सहवाग को अंतराष्ट्रीय मैच में खेलते हुए संन्यास लेने का मौका नहीं मिला इस लिए उन्हें अब सम्मानित किया जा रहा है.

 

वैसे तो सहवाग और डीडीसीऐ के बीच पिछले कुछ समय से रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं. वीरेंद्र सहवाग ने इसी साल दिल्ली को छोड़ कर घरेलु मैचों में हरियाणा का हाथ थामा है. इससे पहले 2009 में भी वीरेंद्र सहवाग ने दिल्ली को छोड़कर हरियाणा के साथ खेलने की धमकी दी थी.

सहवाग ने डीडीसीऐ को छोड़कर हरियाणा के साथ खेलने की धमकी इसलिए दिए थे क्योंकि वो डीडीसीए में फैले भ्रष्टाचार से दुखी थे. पिछलेदिनों डीडीसीए को एमसीडी से एनओसी के मामले में कोर्ट में बहस के दौरानसहवाग को पर्यवेक्षक बनाने का नाम भी चला,जिसे ये दलील देते हुए खारिज करदिया गया कि वो तो अब दिल्ली से खेलते ही नहीं हैं.

Related Topics