आईपीएल को लेकर फिर बड़ा उल्टफेर करने को तैयार बीसीसीआई, अब सोनी टीवी पर नहीं देख पायेंगे आईपीएल! | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल को लेकर फिर बड़ा उल्टफेर करने को तैयार बीसीसीआई, अब सोनी टीवी पर नहीं देख पायेंगे आईपीएल! 

आईपीएल को लेकर फिर बड़ा उल्टफेर करने को तैयार बीसीसीआई, अब सोनी टीवी पर नहीं देख पायेंगे आईपीएल!
Photo by Ron Gaunt / IPL/ Sportzpics

बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल के प्रसारण को लेकर बड़ा खुलासा कर सकती हैं. बीसीसीआई ने अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने हाल में इस मुद्दे पर अपने जारी बयान में कहा है कि 21 जुलाई से आईपीएल के प्रसारण के अधिकार को लेकर बोली लगनी शुरू हो जाएगी.

बीसीसीआई अध्यक्ष ने जारी किया बयान 

आईपीएल को लेकर फिर बड़ा उल्टफेर करने को तैयार बीसीसीआई, अब सोनी टीवी पर नहीं देख पायेंगे आईपीएल! 1
photo credit : Getty images

सचिन और सौरव जैसे दिग्गजों के साथ खेल चुका यह दिग्गज मौजूदा समय में भारतीय टीम में निभा रहा है अहम भूमिका

बीसीसीआई ने हाल ही आईपीएल के प्रसारण के अधिकारों को लेकर टेंडर खोल दिए हैं. बीसीसीआई के जारी बयान कहा गया है कि आईपीएल के प्रसारण को लेकर टेंडर 21 जुलाई से शुरू हो जाएगा. प्रसारण अधिकार हासिल करने के लिए आखिरी टेंडर भरने की तारीफ 28 अगस्त हैं. आप को बता दे इससे पहले आईपीएल के प्रसारण का अधिकार सोनी के पास था. सोनी पिछले दस सालों से आईपीएल का प्रसारण कर रहा हैं.

विवो ने हासिल की थी स्पॉन्सरशिप 

आईपीएल को लेकर फिर बड़ा उल्टफेर करने को तैयार बीसीसीआई, अब सोनी टीवी पर नहीं देख पायेंगे आईपीएल! 2

सब था तय, कर ली थी पूरी तैयार, हो गयी थी विराट कोहली से बात और कोच के लिए होने वाला था नाम का ऐलान, लेकिन इसलिए सहवाग नहीं बने कोच

बीसीसीआई इससे पहले आईपीएल के स्पॉन्सरशिप को लेकर भी टेंडर जारी कर चुकी हैं. आईपीएल की स्पॉन्सरशिप का अधिकार चाइना की मोबाइल बनाने वाली कंपनी विवो ने हासिल किया था. विवो ने आईपीएल की स्पॉन्सरशिप हासिल करने के लिए 300 करोड़ रुपये खर्च किये थे. उन्हें ये अधिकार आने वाले पांच सालों के लिये दिया गया हैं. आईपीएल के प्रसारण का अधिकार भी आने वालों 5 सालों के लिए ही दिया जाएगा.

आईपीएल के लिए नये प्रसारक हासिल करने का वक़्त 

आईपीएल को लेकर फिर बड़ा उल्टफेर करने को तैयार बीसीसीआई, अब सोनी टीवी पर नहीं देख पायेंगे आईपीएल! 3

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने प्रसारण को लेकर टेंडर जारी करते हुए अपने बयान में कहा है कि आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल ने 11 जुलाई को इस मुद्दे को लेकर मीटिंग की थी. जिसमे आने वालों सालों के लिए आईपीएल के प्रसारण के लिए टेंडर जारी को लेकर सब सहमत हुए हैं. टेंडर की प्रक्रिया में सबसे ज्यादा पारदर्शी हैं. ऐसे में हम आईपीएल के प्रसारण के अधिकार बेचने के लिए इसी प्रक्रिया का प्रयोग करेंगे.

Related posts