साउथ अफ्रीका दौरे पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन का रिव्यू करे बीसीसीआई: सीओए

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अफ्रीका दौरे पर लगातार गलत निर्णय लेने के बाद शक के घेरे में विराट कोहली, COA ने उठाया कठोर कदम दोषी पाए जाने पर होंगे सस्पेंड! 

अफ्रीका दौरे पर लगातार गलत निर्णय लेने के बाद शक के घेरे में विराट कोहली, COA ने उठाया कठोर कदम दोषी पाए जाने पर होंगे सस्पेंड!
photo credit: bcci

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच चल रही फ्रीडम सीरीज में भारत 2 टेस्ट मैच हारकर सीरीज भी हार चुका है और साउथ अफ्रीका 2-0 से आगे चल रही है। अब तीसरा मैच जोहान्सबर्ग में खेला जा रहा है, जहां भारत अपनी साख बचाने के लिए खेल रहा है लेकिन उसकी शुरुआत यहां भी बहुत खराब हुई हैं।

टीम का रिव्यू करे बीसीसीआई: सीओए

अफ्रीका दौरे पर लगातार गलत निर्णय लेने के बाद शक के घेरे में विराट कोहली, COA ने उठाया कठोर कदम दोषी पाए जाने पर होंगे सस्पेंड! 1

भारत में क्रिकेट ऑफ एडवाइजरी कमिटी ने बीसीसीआई से हुई एक मीटिंग में कहा कि है कि वो भारतीय टीम की हार के कारणों का रिव्यू करें कि उनकी हार की मुख्य वजह क्या थी। सीओए के अध्यक्ष विनोद राय, सदस्य डायना एड्लजी और बीसीसीआई के सीईओ राहुल जोहरी बैठक में शामिल थे। बीसीसीआई के सीईओ राहुल ने कहा कि हम टीम मैनेजर की तरफ से खिलाड़ियों के प्रदर्शन की रिपोर्ट आने के बाद रिव्यू करेंगे। उन्होंने कहा कि अभी कुछ नहीं किया जा सकता है क्योंकि सभी साउथ अफ्रीका में हैं और मैच खेल रहें हैं।

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले श्रीलंका की मेजबानी करना गलत निर्णय: हरभजन सिंह

अफ्रीका दौरे पर लगातार गलत निर्णय लेने के बाद शक के घेरे में विराट कोहली, COA ने उठाया कठोर कदम दोषी पाए जाने पर होंगे सस्पेंड! 2

आपको बता दें कि भारतीय क्रिकेट ऑफ एडवाइजरी कमिटी ने बीसीसीआई को रिव्यू करने के लिए इसलिए कहा है, क्योंकि केप टाउन और सेंचुरियन में भारत की हार के बाद कई पूर्व भारतीय खिलाड़ियों ने विराट की कप्तानी फैसले और साउथ अफ्रीका दौरे की तैयारी के लिए मिले कम समय पर सवाल उठाए थे।

उदाहरण के तौर पर कुछ खिलाड़ियों ने कहा कि भारत को पहले टेस्ट मैच से पहले काफी कम समय तैयारी के लिए मिला और उन्हें बिना एक भी वार्म-अप मैच के ही मैदान पर उतरना पड़ा। वहीं स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा, कि साउथ अफ्रीका दौरे से पहले श्रीलंका की मेजबानी करना एक सही निर्णय नहीं था और इसका खामियाजा भारतीय टीम को भुगतना पड़ा।

तैयारी के लिए 10 दिन कम थे: रवि शास्त्री

अफ्रीका दौरे पर लगातार गलत निर्णय लेने के बाद शक के घेरे में विराट कोहली, COA ने उठाया कठोर कदम दोषी पाए जाने पर होंगे सस्पेंड! 3

इनके साथ-साथ भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर टीम को तैयारी के लिए 10 दिन और मिलते तो शायद नतीजे कुछ और होते। इन्हीं सभी बातों और बयानों को ध्यान में रखते हुए क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी ने बीसीसीआई को टीम के प्रदर्शन का रिव्यू करने को कहा है।

Related posts

Leave a Reply