बीसीसीआई ने बताया, बांग्लादेश सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे या नहीं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं संन्यास की घोषणा? बीसीसीआई ने दिया जवाब 

महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं संन्यास की घोषणा? बीसीसीआई ने दिया जवाब

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ना खेलने वाले एमएस धोनी को लेकर अब एक और बड़ी खबर आ रही है. दरअसल, सुत्रो के मुताबिक उन्होंने खुद को बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए अनुपलब्ध बताया है. 3 नवंबर से 10 नवंबर के बीच बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है, लेकिन इस सीरीज में एमएस धोनी खेलते हुए नजर नहीं आयेंगे.

धोनी के खेलने की बहुत कम संभावना

महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं संन्यास की घोषणा? बीसीसीआई ने दिया जवाब 1

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को दिए गए अपने एक बयान में कहा, “बहुत ही कम संभावना है, कि बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी उपलब्ध रहे, दरअसल बीसीसीआई के हम सभी वरिष्ठ अधिकारीयों ने खिलाड़ियों के 45 दिन का एक शेड्यूल तैयार किया है. जिसमे (अंतरराष्ट्रीय और घरेलू) सभी मैच शामिल है.

साथ ही हमने ट्रेनिंग और एंटी डोपिंग टेस्ट के लिए भी खिलाड़ियों के नाम की सूची तैयार की है, लेकिन इसमें कही पर भी महेंद्र सिंह धोनी का नाम शामिल नहीं है.”

सुनील गावस्कर नहीं चाहते, धोनी को टीम में

सुनील गवास्कर

सुनील गावस्कर ने एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए अपने एक बयान में कहा था, कि “मुझे लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया जाना चाहिए. हमें महेंद्र सिंह धोनी से आगे देखने की जरूरत है. वह, कम से कम, मेरी टीम में,तो अब नहीं है.”

प्रशंसक चाहते हैं धोनी खेले टी-20 विश्व कप

महेंद्र सिंह धोनी करने वाले हैं संन्यास की घोषणा? बीसीसीआई ने दिया जवाब 2

एमएस धोनी के साउथ अफ्रीका सीरीज में ना खेलने की खबर उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका है. वेस्टइंडीज दौरे पर ना जाने वाले एमएस धोनी के प्रशंसकों को उम्मीद थी, कि वह इस सीरीज में खेलेंगे, लेकिन उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है.

एमएस धोनी भले ही 38 साल की उम्र के हो, लेकिन उनकी फिटनेस 20 साल के युवा खिलाड़ी जैसी है. वह मैदान पर काफी तेज दौड़ते हैं और उनकी विकेटकीपिंग भी काफी शानदार है. उनकी उम्र उनकी फिटनेस पर हावी होती हुई बिल्कुल नहीं दिख रही है, उनकी शानदार फिटनेस को देखते हुए कहा जा सकता है, कि उनके संन्यास का यह सही समय नहीं है.

2020 में टी-20 विश्व कप खेला जाना है, जो ऑस्ट्रेलिया की धरती में खेला जायेगा. टी-20 विश्व कप को अब सिर्फ एक साल का समय ही शेष रह गया है. ऐसे में अगर एमएस धोनी इस टी-20 विश्व कप के बाद संन्यास लेते हैं, तो काफी बेहतर होगा.

Related posts