बीसीसीआई की ऑफीशियल वेबसाइट में सामने आ रही गड़बड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सौरव गांगुली के प्रेसिडेंट बनने के बाद बीसीसीआई की ऑफीशियल वेबसाइट में लगातार हो रही हैं गलतियाँ, अब वजह आई सामने 

सौरव गांगुली के प्रेसिडेंट बनने के बाद बीसीसीआई की ऑफीशियल वेबसाइट में लगातार हो रही हैं गलतियाँ, अब वजह आई सामने

बीसीसीआई की ऑफीशियल वेबसाइट bcci.tv में पिछले कुछ वक्त से गड़बड़ी देखने को मिल रही है. कभी डाटा देरी से अपडेट हो रहा है तो कभी वेबसाइट में एरर आ रहा है. जिसके चलते काफी समस्या हो रही है. हालांकि अब काफी हद तक इसमें सुधार किया जा चुका है और बीसीसआई द्वारा आश्वस्त किया गया है कि जल्द ही ये समस्या सुलझा दी जाएगी.

बीसीसीआई की ऑफीशियल वेबसाइट में गलतियों की भरमार

बीसीसीआई

bcci.tv बीसीसीआई की एकमात्र आधिकारिक वेबसाइट है. जिसे बीसीसीआई द्वारा चलाया जाता है, यहां बोर्ड द्वारा आयोजित टूर्नामेंटों के स्कोर बोर्ड, परिणाम और क्रिकेट संबंधी न्यूज होती हैं. क्रिकेट संबंधी, मीडिया या जो भी भारतीय क्रिकेट के बारे में जानना चाहता है तो वह इस वेबसाइट पर जाकर जानकारी लेते हैं.

लेकिन पिछले कुछ वक्त से बीसीसीआई की इस ऑफीशियल वेबसाइट में गड़बड़ी देखने को मिली है. सिर्फ सीनियर मेन्स टी 20 चैंपियनशिप ही नहीं बल्कि अन्य चल रहे मैचों व हाल ही में खत्म हुई प्रतियोगिताओं की जानकारी जैसे कि अंडर -16 लड़कों की विजय मर्चेंट ट्रॉफी, पुरुषों की अंडर -23 वन-डे, महिलाओं की अंडर -23 टी -20 सभी में गलतियां देखने को मिली.

चेन्नई-आधारित कंपनी करती है हैंडिल

सौरव गांगुली के प्रेसिडेंट बनने के बाद बीसीसीआई की ऑफीशियल वेबसाइट में लगातार हो रही हैं गलतियाँ, अब वजह आई सामने 1

पिछले कई सालों से bcci.tv को चेन्नई-आधारित कंपनी हैंडिल करती है. इस कंपनी का नाम SportsMechanics India है. जब लगातार हो रही इस गडबड़ी के बारे में सवाल पूछा गए तो एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि,

“वेबसाइट को रीडिजाइन करने के बाद से कुछ त्रुटियां देखी गई. कुछ मैचों के वेन्यू और स्कोर गलत दिखाए गए. हमारी टीम इसपर लगातार काम कर रही है और बहुत जल्द सबकुछ पहले जैसा हो जाएगा.”

सूत्रों की मानें तो, उन्हें सूचित किया गया था और जब यह अखबार बीसीसीआई के अधिकारियों से संपर्क किया था. सोमवार शाम तक कुछ त्रुटियों को ठीक कर लिया गया था, जबकि अभी भी कई बनी हुई हैं.

गांगुली के प्रेसिडेंट बनने के बाद वेबसाइट में हुआ था बदलाव

बीसीसीआई

सौरव गांगुली को 23 अक्टूबर बीसीसीआई का प्रेसिडेंट बनाया गया था. इसके बाद ही बीसीसीआई की ऑफीशियल वेबसाइट को रीडिजाइन किया गया था. इसके बाद से ही वेबसाइट्स में गलतियां देखने को मिल गई हैं.

Related posts