भारत और श्रीलंका के बीच टी20 रद्द होने से नाराज है बीसीसीआई

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने से नाराज है बीसीसीआई 

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने से नाराज है बीसीसीआई

वेस्टइंडीज के बाद अब भारत की टीम श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच खेल रही है. जिसका पहला मैच गुवाहाटी में खेला जाना था. जो बारिश के कारण रद्द हो गया. मैच के रद्द होने की वजह थी पिच पर बारिश का पानी चला गया था. गुवाहाटी में जिस कारण से मैच को अंपायर ने रद्द घोषित किया उससे बीसीसीआई बहुत नाराज है.

भारत और श्रीलंका के मैच रद्द होने से नाराज है बीसीसीआई

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने से नाराज है बीसीसीआई 1

गुवाहाटी में भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाला पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. बारिश रुकने के बाद जब मैदानकर्मी पिच से कवर हटा रहे थे. उस समय कुछ पानी पिच पर चला गया. जिसके कारण मैच को अंपायरों ने रद्द घोषित कर दिया. इस तरह से मैच रद्द होने के बाद बीसीसीआई ने बहुत नाराजगी जताई है. एक बीसीसीआई के अधिकारी ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए कहा कि

” लोढ़ा रिपोर्ट की वजह से कई नए क्रिकेट एसोसिएशन आयें हैं. जो अभी सीख रहे हैं, कैसे मैच का आयोजन करना है. कोई भी एसोसिएशन मैच कराने की गारंटी नहीं दे सकता है. लेकिन अब ऐसे समय पर आज अपने योजना के अनुसार काम को करने की जरुरत है.”

बीसीसीआई ने सीईओ और पिच क्यूरेटर को बताया जिम्मेदार

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने से नाराज है बीसीसीआई 2

इससे पहले इस तरह की घटना बहुत कम हुई है. जिसके कारण इससे बचने के उपाय किसी के भी पास नही थे. बीसीसीआई के अधिकारी ने इसके लिए पिच क्यूरेटर और सीईओ को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि

” किसी एसोसिएशन को इस तरह के मामले से निपटने की चुनौती नहीं सिखाई जाती है. मेरे हिसाब से इसके जिम्मेदार बीसीसीआई के मैच क्यूरेटर और सीईओ पर जाता है. जिनको सभी मैदानकर्मी को पहले से ही बेसिक बातें बतानी चाहिए. जिससे एक तरह की घटना दोबारा नहीं हो.”

दूसरा टी-20 मैच खेला जायेगा इंदौर के मैदान पर

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच रद्द होने से नाराज है बीसीसीआई 3

अब इस सीरीज का दूसरा मैच 7 जनवरी को इंदौर के मैदान पर खेला जायेगा. जहाँ पर जीत दर्ज करके भारतीय टीम सीरीज में बढ़त हासिल करने का पूरा प्रयास करेगी. जबकि श्रीलंका की टीम वहां पर जीत हासिल करके सीरीज में आगे बढ़ना चाहेगी. जिससे वो दबाव बना सके. इंदौर में मैच के दौरान मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

Related posts