द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाने की कोशिश में जुटा बीसीसीआई | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाने की कोशिश में जुटा बीसीसीआई 

द्रविड़ को भारतीय टीम का कोच बनाने की कोशिश में जुटा बीसीसीआई

मुंबई। बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने टीम इंडिया के चीफ कोच के लिए पूर्व टेस्ट क्रिकेटर राहुल द्रविड़ से संपर्क किया है। सूत्रों के अनुसार यदि द्रविड़ टीम इंडिया का कोच पद संभालने को तैयार हुए तो उन्हें 2019 विश्व कप तक टीम का चीफ कोच नियुक्त कर फ्री हैंड दिया जा सकता है।

वैसे अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि द्रविड़ को चीफ कोच बनाए जाने की स्थिति में रवि शास्त्री का क्या होगा। पूर्व कप्तान शास्त्री टी-20 विश्व कप तक टीम इंडिया के निदेशक थे, वे टीम का चीफ कोच बनने के इच्छुक है, लेकिन बीसीसीआई के कुछ अधिकारी उन्हें इस पद पर देखना नहीं चाहते हैं।

अब सब कुछ इस बात पर निर्भर करता है कि सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की सीएससी और द्रविड़ के बीच बातचीत का क्या परिणाम सामने आता है। वैसे मंगलवार को सीएसबी की बैठक होनी है, जिसमें स्थिति कुछ साफ होगी।

द्रविड़ पिछले करीब एक वर्ष से भारत ‘ए’ और भारत अंडर-19 टीम के कोच का पद संभाले हुए हैं। टीम में युवा खिलाडि़यों की भरमार को देखते हुए बीसीसीआई को लगता है कि द्रविड़ टीम के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकते हैं।

वे आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स के मेंटर भी हैं। वे इससे पहले राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते भी थे और संन्यास लेने के बाद उसी टीम के मेंटर बन गए थे। उनके मार्गदर्शन में टीम से कई अच्छे युवा खिलाड़ी तैयार हुए थे।

टीम इंडिया को जून 2016 से मार्च 2017 के बीच 18 टेस्ट मैच खेलने है और बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों को लगता है कि 164 टेस्ट मैच और 344 वन-डे खेल चुके इस महान खिलाड़ी के मार्गदर्शन में टीम इंडिया सही दिशा में आगे बढ़ सकती है। बीसीसीआई ने इस पद के लिए वैसे तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइक हसी से भी बात की थी, लेकिन मामला कुछ जम नहीं पाया था। इस बीच बीसीसीआई ने सहायक कोचेस संजय बांगर, भरत अरूण और आर श्रीधर का कार्यकाल बढ़ा दिया है।

Related posts