इंटरनेशल क्रिकेट मैच से पहले बीसीसीआई खेलेगा एक टूर्नामेंट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले लोकल टूर्नामेंट में खेलेंगे भारतीय दिग्गज खिलाड़ी! 

अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले लोकल टूर्नामेंट में खेलेंगे भारतीय दिग्गज खिलाड़ी!
Cricket - England v India - Third One Day International - Emerald Headingley, Headingley, Britain - July 17, 2018 India players celebrate the wicket of England's James Vince Action Images via Reuters/Ed Sykes

कोरोना वायरस ने क्रिकेट को पूरी तरह से ब्रेक लगा दिया है। इस महीनें के मार्च महीनें से ही क्रिकेट पूरी तरह से बंद पड़ा है। एक बार फिर से क्रिकेट को ट्रेक पर लाने की कोशिश की जा रही है। कोरोना से बंद पड़े इंटरनेशनल क्रिकेट के लौटाने की कोशिश तेज होती जा रही है, जिसमें अगले महीनें 8 जुलाई से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

लॉकडाउन के बाद वापसी को लेकर भरत अरुण ने की ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी लॉकडाउन के खत्म होने के बाद अपने गृहनगर में प्रैक्टिस करने में जुट गए हैं। वैसे अभी तक ये निश्चित नहीं हुआ है कि भारतीय टीम इंटरनेशनल क्रिकेट में कब उतरेगी।

भारतीय टीम

लेकिन वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भारतीय क्रिकेटरों के इतने समय तक क्रिकेट से दूर रहने के बाद फिर से अपने कौशल पर ध्यान लगाने की बात कही है।

बीसीसीआई इंटरनेशनल मैच से पहले करवाएं एक टूर्नामेंट का आयोजन

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने फैनकोड लॉकडाउन बट नॉट आउट में कहा कि “आशिंक रूप से लॉकडाउन हट गया है लेकिन अंतर राज्यीय यात्रा में समस्या होगी। खिलाड़ियों को अब अपने शहर के उपलब्ध मैदानों को दौड़ाने के लिए इस्तेमाल करना होगा और इसके साथ वे कौशल निखारना भी इसमें शामिल कर सकता है।”

अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले लोकल टूर्नामेंट में खेलेंगे भारतीय दिग्गज खिलाड़ी! 1

इसके साथ ही अरुण ने आगे कहा कि “खिलाड़ियों को कम से कम डेढ़ महीना मैच फिटनेस हासिल करने में लगेगा और उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलना शुरू करने से पहले बीसीसीआई एक टूर्नामेंट को आयोजित करा दे तो अच्छा होगा। हमें इंटरनेशनल क्रिकेट मैच खेलने के लिए अभी भी कम से कम छह से आठ हफ्ते लगेंगे। इस दौरान हम पहले कौशल पर काम करेंगे। और शिविर में फिटनेस पर ध्यान दिया जाएगा। जिसके बाद हम मैच की परिस्थितियों के अनुसार अभ्यास कर प्रगति करेंगे। उम्मीद करते हैं कि बीसीसीआई हमारे इंटरनेशनल मैच खेलने से पहले एक टूर्नामेंट कराएं। जो हमारे लिए शानदार होगा।”

लॉकडाउन गेंदबाजों के लिए उबरने के लिए था अच्छा समय

इसके बाद उन्होंने कहा कि “मैं गेंदबाजों के बारे में चिंतित नहीं हूं। क्योंकि उनके पास पिछले दो महीनों से काफी समय था। जिसमें वे अपनी मजबूती और अपनी फिटनेस पर काम कर रहे थे। बहुत कम होता है कि एक इंटरनेशनल क्रिकेटर को विशेषकर हमारे गेंदबाजों को फिटनेस पर काम करने के लिए इस तरह का समय मिले। उनके लिए मामूली चोटों से उबरने का शानदार मौका था।”

अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने से पहले लोकल टूर्नामेंट में खेलेंगे भारतीय दिग्गज खिलाड़ी! 2

Related posts