रवि शास्त्री के जाने के बाद राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के नये कोच: सौरव गांगुली 1

टी20 विश्वकप 2021 के शुरू होने में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है. इस धमाकेदार टूर्नामेंट(Tournament) की शुरुआत 17 अक्टूबर से होने वाली है. इस टूर्नामेंटTournament) का आयोजन संयुक्त अरब अरीमत(UAE) और ओमान(OMAN) में किया जा रहा है, जिसमें भारतीय टीम अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. और इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमों ने अपने खिलाड़ियों के नामों की भी घोषणा कर दी है. हालांकि इस विश्वकप के बाद टीम इंडिया में एक साथ कई सारे बदलाव देखने को मिल सकते हैं. जहाँ एक तरफ मीडिया में ऐसी रिपोर्ट आ रही है कि, विश्वकप के बाद विराट कोहली लिमिटेड ओवर क्रिकेट की कप्तानी पद से इस्तीफा दे सकते हैं और उनकी जगह रोहित शर्मा को नया कप्तान बनाया जा सकता है. तो वहीं दूसरी तरफ इस विश्वकप के बाद तत्कालीन हेड कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल भी समाप्त होने जा रहा है.

राहुल द्रविड़ बन सकते हैं टीम इंडिया के नए हेड कोच

रवि शास्त्री के जाने के बाद राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के नये कोच: सौरव गांगुली 2

टी20 विश्वकप के समाप्त होने बाद तत्कालीन हेड कोच(Head coach) रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त होने जा रहा है. खबरों की माने तो भारतीय क्रिकेट के दिवार कहे जाने वाले महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को अगले हेड कोच की जिम्मेदारी सौपी जा सकती है. इस बात का संकेत टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और तत्कालीन भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड(BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिया है. द टेलीग्राफ(The telegraph) से बातचीत के दौरान गांगुली ने कहा कि रवि शास्त्री के कार्यकाल के समाप्त हो जाने के बाद राहुल द्रविड़ को यह जिम्मेदारी सौपी जा सकती है. और उन्हें टीम इंडिया का अस्थाई कोच बनाया जा सकता है. रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि वो अपना कॉन्ट्रैक्ट(Contract) बढ़वाने के मूड में नहीं हैं. तो अब यह जिम्मेदारी द्रविड़ को दी जा सकती है.

द्रविड़ से नहीं हुई है अभी तक कोई भी बातचीत

रवि शास्त्री के जाने के बाद राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के नये कोच: सौरव गांगुली 3

द टेलीग्राफ(The telegraph) के हवाले से बीसीसीआई(BCCI) अध्यक्ष गांगुली ने ये भी कहा है कि, उन्होंने कोच पद को लेकर राहुल द्रविड़ से अभीतक फिलहाल कोई बातचीत नहीं की हैं. उन्होंने ये भी कहा कि, मैं समझता हूँ की उन्हें टीम इंडिया के हेड कोच(Head coach) के रूप में परमानेंट(permanent) काम करने में कोई दिलचस्पी नहीं है. हालाँकि हमने इस बारे में उनसे कोई बात नहीं की है. जब हम इस बारे में सोचेंगे तब देखा जाएगा कि क्या होता है. हालाँकि द्रविड़ खुद भी पहले ये कह चुके हैं कि वह भारतीय टीम के अगले कोच नहीं होंगे. वह एनसीए में अपनी भूमिका को जारी रखना चाहते हैं.

One reply on “रवि शास्त्री के जाने के बाद राहुल द्रविड़ होंगे भारतीय टीम के नये कोच: सौरव गांगुली”

Comments are closed.