आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब पर 97 रनों के विशाल अंतर से जीत को सबसे आसान जीत बताया है, और साथ ही उन्होंने कहा तेज और अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा का अनुभव उनके काफी काम आ रहा है।
  
धोनी ने मैच के बाद पत्रकारों से कहा. कि,

”हाँ, जहाँ तक मुझे लगता है, कि यह आईपीएल में अब तक की हमारी सबसे आसान जीत है। स्पिनरों को इस पिच से काफी मदद मिल रही थी, और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। ”
 
धोनी ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का निणर्य लिया, ओपनर बल्लेबाज ब्रैंडन मैकुलम को मिली जीवनदान के बाद खेली गयी 66 रनों की महत्वपूर्ण पारी और धोनी के नाबाद 41 रनों की शानदार पारी की बदौलत चेन्नई ने तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया और इसके बाद उसके गेंदबाजो ने किंग्स इलेवन को नौ विकेट पर महज 95 रन पर रोक दिया। अपना 100वां मैच खेलने वाले आलराउंडर खिलाडी रविंद्र जडेजा ने 22 रन देकर सबसे अधिक तीन विकेट हासिल किये जबकि अश्विन और आशीष नेहरा को  दो-दो विकेट मिले,
 
धोनी ने अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज नेहरा की तारीफ करते हुये कहा कि-

”हमारे सबसे अनुभवी गेंदबाज आशीष नेहरा काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे है। उनका अनुभव वास्तव में मायने रखता है। वह हर समय हर मैच में बल्लेबाजों पर हावी रहते हैं। यदि वह गेंद को स्विंग कराने में असफल होते है, तो कोण की सहायात से बल्लेबाज का आउट कर देते है। ”
 
उन्होंने आगे कहा कि,

”तेजगेंदबाज मोहित शर्मा ने भी अच्छी गेंदबाजी किया, वहीं पर ईश्वर पांडे ने हमें शुरू में सफलता दिलायी। जो हमारी टीम की जीत का अहम हिस्सा रही है। वे बेपरवाह लेकिन नपी तुली क्रिकेट खेल रहे है। हमारा ओपनर बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ भी खराब शाट नहीं खेलता और इसलिए वे अन्य सलामी बल्लेबाजों की तुलना में अधिक सफल हैं।”
 
हार के बाद पंजाब के कप्तान बेली ने कहा,

”चेन्नई इस जीत की पूरी हकदार थी। उसने हमें हर फिल्ड में नाकामयाब साबित किया। हमने खुद के लिये चीजें बेहद मुश्किल कर दी थी। हमने काफी कैच भी छोड़े। अभी फ़िलहाल हम लय हासिल करने के लिये संघर्ष कर रहे हैं। ”
 
उन्होंने आगे कहा कि,

”हमें अपनी बुरी यादों को पीछे छोडक़र आगे की और देखने की बेहद जरूरत है। यह आत्मविश्वास जगाने से संबंधित भी है। सीनियर और अनुभवी खिलाडिय़ों को अब हर हाल में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा। हमें अब उम्मीद के मुताबिक परिणाम हासिल करने ही होंगे। ”
 
चेन्नई की तरफ से मैन ऑफ द मैच रहे मैकुलम ने कहा, कि-

”यह अब तक की एक शानदार जीत है। उनकी टीम ने काफी अच्छा थी। यह टीम प्रयास से मिली जीत है। शुरू में भाग्य हमारे साथ था। विकेट बाद में धीमा हो गया और स्पिनरों ने इसका फायदा उठाया. स्मिथ के साथ बल्लेबाजी करने में आनंद आता है। ”

 



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आईपीएल फाइनल से पहले धोनी ने देश के युवा तेज गेंदबाजों के लिए बोली...

    आईपीएल 11 का फाइनल मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. वही इस मैच से पहले चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने...

    टी-20 क्रिकेट को और ज्यादा रोचक बनाने के लिए डीन जोंस ने दिया एक...

    विश्व क्रिकेट में जब से टी-20 क्रिकेट ने अपना कदम रखा है तब से इसकी रोचकता ने हर किसी को अपने आगोश में ले...

    इंग्लैंड के निदेशक एंडी फ्लावर ने बताये आईपीएल में खेलने के फायदे और नुकसान

    आईपीएल दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग है. आईपीएल में दुनियाभर के खिलाड़ी खेलते है. आईपीएल 2018 का फाइनल रविवार 27 मई को चेन्नई...

    सीएसके के दिग्गज खिलाड़ी ने दिलाया विश्वास, फाइनल जीतने पर धोनी लगाएंगे ठुमके

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का समापन होने में अब एक कदम बाकी है। इस आईपीएल सीजन का खिताबी मुकाबला रविवार को मुंबई...

    शाहरुख खान अगले आईपीएल से पहले इन तीन खिलाड़ियों को कर सकते है रिलीज

    केकेआर की टीम आईपीएल 2018 से बाहर हो चुकी है. शुक्रवार को केकेआर का खिताब जीतने का सपना सनराइजर्स हैदराबाद ने तोड़ दिया था. आज...