शाहीन के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते उन्हें बीबीएल से मिला दोहरा प्रस्ताव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

U-19 विश्व कप में जलवा बिखरने वाले युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मिला इस टी20 लीग में खेलने का प्रस्ताव 

U-19 विश्व कप में जलवा बिखरने वाले युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मिला इस टी20 लीग में खेलने का प्रस्ताव

पकिस्तान सुपर लीग चल रही है. इस लीग में कई अन्तराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया है. पर फर्क इतना है कि अन्तराष्ट्रीय लोगों के शामिल होने के बाद भी पकिस्तान सुपर लीग वो मुकाम हासिल कर पाने में नाकामयाब साबित हो रही है. पर इस लीग में ऐसे बहुत से खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन के दम पर इसमें लोगों की रूचि बढ़ा दी है.

भाग्यशाली है पकिस्तान क्रिकेट 

U-19 विश्व कप में जलवा बिखरने वाले युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मिला इस टी20 लीग में खेलने का प्रस्ताव 1

यह बात तो मानने वाली है कि पकिस्तान क्रिकेट बहुत ही भाग्यशाली है. पकिस्तान क्रिकेट में एक से बढ़ कर एक गेंदबाज जन्मे है. हर युग में एक नया गेंदबाज सामने आता है. जिसके कारण पाकिस्तान क्रिकेट को आगे बढ़ने में सहायता मिलती है.

बेंचमार्क सेट कर रहे हैं खिलाड़ी 

U-19 विश्व कप में जलवा बिखरने वाले युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मिला इस टी20 लीग में खेलने का प्रस्ताव 2

वसीम अकरम से लेकर नए तेज़ गेंदबाज शाहीन अफरीदी तक, लगभग सभी एक बेंचमार्क सेट करने में सक्षम रहे हैं. 17 वर्षिय राइजिंग स्टार अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं. जिसके चलते अगले बिग बैश लीग में दो ऑफर प्राप्त करने में सहायता मिली है. पकिस्तान का यह शानदार गेंदबाज इस समय चल रही पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर क़लान्दर्स की ओर से खेल रहा है.

शाहीन ने निभाई कमाल की भूमिका 

U-19 विश्व कप में जलवा बिखरने वाले युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मिला इस टी20 लीग में खेलने का प्रस्ताव 3

जियो न्यूज के अनुसार… सूत्रों का कहना है कि तेज़ गेंदबाज को अगले साल के लिए अपनी सर्विस निश्चित रखने के लिए बीबीएल के दो पक्षों से मंजूरी मिली है. हालही में न्यूजीलैंड में खेले गए आइसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में शाहीन ने कमाल की भूमिका अदा की थी. उस मैच में भारतीय टीम ने बाज़ी मर ली थी. शाहीन ने इस टूर्नामेंट में 12 विकेट लिए थे. उनका यही शानदार प्रदर्शन उन्हें पकिस्तान के बेहतर गेंदबाजों में शामिल करता है.

अफरीदी ने अपनी इसी घातक गेंदबाजी से सभी को अत्यधिक प्रभावित किया है. साथ ही मॉडर्न क्रिकेट के कई खिलाड़ियों से प्रशंसा हासिल की है. पकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन कर के बाएँ हाथ के गेंदबाज ने यह दिखाया है कि उनके पास बहुत ही उज्जवल भविष्य है.

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में मिला मौका

U-19 विश्व कप में जलवा बिखरने वाले युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को मिला इस टी20 लीग में खेलने का प्रस्ताव 4

शाहीन ने अभी तक टूर्नामेंट में 7 महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं. जिसके फलस्वरूप उन्हें पहले ही बांग्लादेश प्रीमियर लीग के अगले संस्करण में खेलने के लिए कॉन्ट्रैक्ट मिल चुका है. आने वाले दिनों में अफरीदी बीबीएल की तरफ से मिले दो प्रस्तावों के अंतिम निर्णय की घोषणा कर सकते हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि वह किस तरह से बदलते माहौल के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं.

Related posts

Leave a Reply