क्विंटन डी कॉक भी हुए वनडे सीरीज से बाहर, भारत का सीरीज जीतना तय

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

IND VS SA- यह है वो कारण जिसकी वजह से भारत करेगा वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका का सफाया 

IND VS SA- यह है वो कारण जिसकी वजह से भारत करेगा वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका का सफाया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है जिसमें मेजबान दक्षिण अफ्रीका को भारतीय टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में पूरी तरह से दबोच लिया है।  इस वनडे सीरीज में अब तक खेले गए दोनों मैचों में भारतीय टीम ने धमाकेदार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका को खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया है। भारतीय टीम ने दोनों मैचों में एकतरफा जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त को बना लिया है।

IND VS SA- यह है वो कारण जिसकी वजह से भारत करेगा वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका का सफाया 1

चोट के प्रहार से दक्षिण अफ्रीका खेमे में मची खलबली

दक्षिण अफ्रीका को इस सीरीज में खराब प्रदर्शन के साथ ही दक्षिण अफ्रीका को एक-एक करके अपने प्रमुख खिलाड़ियों को भी खोना पड़ा है। सबसे पहले तो वनडे सीरीज से पहले ही दक्षिण अफ्रीका के प्रमुख बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को चोट के कारण खोना पड़ा। इससे अभी उबरी भी नहीं और प्रोटियाज टीम को पहले वनडे मैच के दौरान फाफ डू प्लेसीस को भी चोट के कारण से गंवाना पड़ा।

IND VS SA- यह है वो कारण जिसकी वजह से भारत करेगा वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका का सफाया 2

एबी, फाफ के बाद डी कॉक भी हुए वनडे सीरीज से बाहर

दक्षिण अफ्रीका के लिए उनके खिलाड़ियों का चोटिल होने का क्रम रूका नहीं है और अब उनके एक और स्टार बल्लेबाज विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक को भी कलाई की चोट के कारण से वनडे सीरीज के साथ ही टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब तो ये लगने लगा है जो मेजबान दक्षिण अफ्रीकी टीम पहले से ही सीरीज में 0-2 पिछड़ रही है.

अब तो उसकी इस सीरीज में वापसी बड़ी मुश्किल नजर आ रही है। क्योंकि एबी और फाफ जिस तरह से भारत के खिलाफ मुश्किलें पैदा करते हैं वैसे ही डी कॉक भी भारत को अकेले दम पर हराने का माद्दा रखते हैं, जिसका उन्होंने कई बार सबूत भी दिया है।

IND VS SA- यह है वो कारण जिसकी वजह से भारत करेगा वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका का सफाया 3

डी कंपनी के तीन बड़े हथियारों की कमी के चलते भारत का सीरीज जीतना हुआ तय

वैसे इसका एक बड़ा कारण ये है कि जिस दक्षिण अफ्रीकी टीम की बल्लेबाजी की सबसे मजबूत कड़ी के तीन हथियार पहले एबी डीविलियर्स, इसके बाद फाफ डू प्लेसीस और अब डी कॉक के बाहर होने से भारतीय टीम के लिए सीरीज जीतने की राह काफी हद तक आसान हो चली है।

अब तो बस इस बात में नजरें रहेंगी कि इस डि कंपनी के तीन बड़े हथियारों के बाहर होने के बाद भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका को किस तरह से हार का स्वाद चखाती है। कहीं ना कहीं अब ये कहना तो गलत नहीं होगा कि भारतीय टीम के लिए ये सीरीज जीतना बिल्कुल तय हो चला है।

IND VS SA- यह है वो कारण जिसकी वजह से भारत करेगा वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका का सफाया 4

Related posts

Leave a Reply