इस तरह सबसे फिट है विराट कोहली, ऐसे आप भी हासिल कर सकते है कोहली जैसी फिटनेस 1

रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लौर के कप्तान विराट कोहली अपनी सेहत का खास खयाल रखते हैं। विराट अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत करते हैं। अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद से ही विराट ने अपनी दैनिक दिनचर्या को बदल दिया और खानपान में भी बदलाव करने लगे।  टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई की ओर से बहुत बड़ा तोहफा, विराट, धोनी और अश्विन समेत पुजारा और जडेजा को भी मिलेगा इस निर्णय का फायदा

सोमवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले युवराज ने सोनी टीवी नेटवर्क से बात करते हुए कई अहम खुलासे किये। उन्होंने अपनी फिटनेस से जुड़ी कई बातें साझा की। कोहली ने बातें साझा करते हुए कहा, मैंने पिछले तीन साल से दाल मखानी और बटर चिकन नहीं खाया है। मुझे मालूम है, कि मेरे लिए क्या जरूरी है।

इसी साल जनवरी में कोहली के कोच राजकुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था, कोहली ने मुझसे एक बार कहा था, कि “जब तक मैं विश्व क्रिकेट में अपनी छाप न छोड़ देता हूं, तब तक खुद को सफल नहीं मानूंगा। कोहली को बटर चिकन, रोल्स और फास्ट फूड खाना काफी पसंद है। लेकिन अब उनकी डाइट में इस तरह की चीजों को कोई जगह नहीं है।”

आगे उन्होंने कहा था, “कोहली अपने खाने का पूरा ध्यान रखते हैं। यहां तक की जब वो मेरे घर आते हैं तब भी ताजा ज्युस पीना पसंद करते हैं। वो पैकिंग ज्यूस पीने नहीं पीते हैं। कोहली कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों का सेवन नहीं करते हैं।”  दिल्ली की पारी में दरार डालने के बाद संदीप शर्मा ने इस दिग्गज भारतीय को दिया अपनी सफलता का श्रेय

बता दें कि विराट इससे पहले भी कई बार अपनी फिटनेस से जुड़ी बातें बता चुके हैं। उन्होंने अपने घर पर बनी जिम का भी जिक्र किया था। कोहली रोज अलग- अलग तरह के वर्कआउट करते हैं। उन्होंने अपनी सेहत का खयाल रखना अच्छा भी लगता है।