टी-20 विश्वकप से पहले श्रीलंका को लगा बड़ा झटका

आईसीसी विश्वकप टी-20 से पहले श्रीलंका टीम को तगड़ा झटका लगा है। श्रीलंका टीम की एशिया कप में शर्मनाक हार के बाद कई सारे सवाल खड़े हो रहे थे। इसी बीच टी-20 फॉर्मेट में श्रीलंका के कप्तान लसिथ मलिंगा ने चोट के चलते कप्तानी छोड़ दी है। मलिंगा टी-20 वर्ल्ड कप के लिए कप्तान घोषित किए गए थे, लेकिन एशिया कप में घुटने में लगी चोट के कारण उनका वर्ल्ड टी-20 में खेलना तय नहीं था, इसलिए मलिंगा ने खुद ही कप्तानी छोड़ दी है।

खबर है कि मलिंगा की जगह एंजेलो मैथ्यूज श्रीलंका की अगुवाई करेंगे। मलिंगा ने एशिया कप के दौरान वर्ल्ड टी-20 के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने की खबर का खंडन भी नहीं किया था। गौरतलब है कि श्रीलंका की टीम एशिया कप में भारत, पाकिस्तान और बांग्लादेश तीनों से हार गई थी, जिसे लेकर श्रीलंका में फैन्स काफी नाराज़ हैं।

गौरतलब है कि मलिंगा की कप्तानी में ही श्रीलंका ने 2014 में भारत को 6 विकेट से हराते हुए अपना पहला टी-20 खिताब जीता था। एशिया कप से पहले श्रीलंका टीम भारत से सीरीज हार गयी थी। जिसके बाद से ही टीम के खिलाड़ियों पर काफी दबाव था।  तीसरे टी-20 मुकाबले में श्रीलंका को नौ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

Related Topics