डेविड वॉर्नर

1 अगस्त से एशेज सीरीज शुरू होने वाली है। यह टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच खेली जाती है। फिलहाल एशेज सीरीज ऑस्ट्रेलिया के नाम है, जिन्होंने 18 महीने पहले इंग्लैंड को 4-0 से हराकर एशेज पर कब्जा जमाया था।

अब नया सीजन होगा और नए चैंपियन की तलाश होगी। इंग्लैंड ने हाल ही में विश्व कप खिताब अपने नाम किया है और अब टीम एशेज जीतकर इस मजे को दोगुना जरूर करना चाहेगी।

वॉर्मअप मैच में तेज़ गेंदबाजों का दबदबा

इससे पहले एशेज टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए साउथम्पटन में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार दिवसीय प्री-एशेज वॉर्म-अप मैच के तेज गेंदबाजों का दबदबा रहा। इसमें सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अर्धशतकीय पारी खेली क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने बुधवार को साउथेम्प्टन में एक इंट्रा-स्क्वाड एशेज वार्म-अप मैच में अपनी पकड़ बनाए रखी।

आपको बता दें, चार दिवसीय प्री-एशेज वॉर्म-अप मैच में स्थिरता मुश्किल से तीसरे में बनेगी। इस मैच के साथ ऑस्ट्रेलिया का एकमात्र रेड-बॉल वार्म-अप खेल पांच अगस्त से इंग्लैंड के साथ एजबेस्टन में शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले खेला जाएगा।

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने खेला वॉर्मअप मैच, डेविड वॉर्नर ने खेली अर्धशतकीय पारी 1

आयरलैंड के सामने ढेर हो गई इंग्लैंड क्रिकेट टीम

इंग्लैंड एंड आयरलैंड के खिलाफ चार दिवसीय टेस्ट मैच खेला जा रहा है। जिसमें शुरूआत की पहली इनिंग में आयरलैंड ने पूरी टीम को 85 के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया। संकेत हैं कि दोनों पक्षों के बल्लेबाज एशेज के दौरान भारी टिकी ड्यूक बॉल के खिलाफ संघर्ष कर सकते हैं।

विस्फोटक अंदाज नहीं दिखा पाए डेविड वॉर्नर

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर बॉल टेम्परिंग के चलते एक साल का बैन झेलकर वापस लौटे हैं। इस लंबे बैन के बाद वॉर्नर में रनों की भूख साफ नजर आ रही है। जिसके बाद विश्व कप में शानदार वापसी करते हुए अपनी रनों की भूख शांत करने की।

एशेज सीरीज

आपको बता दें, बैन से वापस लौटने के बाद यह पहली चार दिवसीय सीरीज है जिसमें वॉर्नर हिस्सा लेने वाले हैं। इससे पहले वॉर्मअप मैच में वॉर्नर 94 गेंदों पर 58 रन की पारी खेल सके।  इस मैच में तेज़ गेंदबाज पैट कमिंस ने 24 रन देकर 5 विकेट्स चटकाए।

एशेज सीरीज टीम चुनने के लिए अपनाया ये फॉर्मूला

एशेज सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया ने खेला वॉर्मअप मैच, डेविड वॉर्नर ने खेली अर्धशतकीय पारी 2

ऑस्ट्रेलिया के इस प्री-एशेज वॉर्म-अप मैच का मुख्य उद्देश्य ये देखना है कि 25 खिलाड़ियों में इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से शुरू हो रहे एशेज सीरीज में खेलने के लिए कौन से 16 खिलाड़ी सबसे उपयुक्त हैं।