साउथ अफ्रीका के खिलाफ सौरव गांगुली ने कहा इस खिलाड़ी को नहीं होना चाहिए भारतीय टीम का हिस्सा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सौरव गांगुली ने कहा इस खिलाड़ी को नहीं होना चाहिए भारतीय टीम का हिस्सा 

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सौरव गांगुली ने कहा इस खिलाड़ी को नहीं होना चाहिए भारतीय टीम का हिस्सा
Indian cricketer Yuvraj Singh (2R) and captain Mahendra Singh Dhoni (R) shake hands after winning the ICC World Twenty20 tournament cricket match between India and Australia at The Sher-e-Bangla National Cricket Stadium in Dhaka on March 30, 2014. AFP PHOTO/Munir uz ZAMAN (Photo credit should read MUNIR UZ ZAMAN/AFP/Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेली जा रही आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में अब बहुत ही रोचक मोड़ आ गया है। अब बचे हर मैच एक नॉट आउट की तरह हो गए हैं। डिफेंडिंग चैंपिंयन भारतीय टीम अपने खिताब को बचाने के लिए जुटी हुई है। रविवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक तरह से क्वर्टर फाइनल होने जा रहा है। जिसमें दोनों टीमों के लिए जीत उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचा देगी वहीं हार सफर को खत्म कर देगी। विराट कोहली की कप्तानी में खेल रही भारतीय टीम को रविवार को प्रोटीयाज टीम के खिलाफ हर हाल में जीत चाहिए।

भारत को श्रीलंका के खिलाफ खली थी अश्विन की कमी

भारत ने पहले मैच में बीते रविवार को अपनी सबसे कट्टर विरोधी टीम पाकिस्तान को 124 रनों से करारी हार दी। इससे भारतीय टीम को हौंसलें बुलंदी पर थे, लेकिन भारतीय टीम कोअगले ही मैच में श्रीलंकाई टीम ने जोरदार झटका दिया। भारत को श्रीलंका की कमजोर मानी जाने वाली टीम 7 विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट को रोचक बना दिया। भारत ने पहले दो मैचों में अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचन्द्रन अश्विन को बाहर रखा गया। पाकिस्तान के खिलाफ तो भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया लेकिन श्रीलंका के खिलाफ कहींं ना कहीं अश्विन की कमी खली।भारतीय कप्तान मिताली राज ने बताया वो कारण जिसकी वजह से भारत ही जीतेगा महिला विश्वकप

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सौरव गांगुली ने कहा इस खिलाड़ी को नहीं होना चाहिए भारतीय टीम का हिस्सा 1

PHOTO CREDIT:GOOGLE

दादा ने अश्विन को शामिल करने की दी सलाह

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले अहम मैच में अश्विन को मौका देने की बात कह दी। सौरव गांगुली ने कहा कि “मुझे लगता है कि रविचन्द्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा खेलने चाहिए। हार्दिक को बाहर कर अश्विन को वापस लाना चाहिए। भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए।भारतीय टीम ने केवल एक मैच में बल्लेबाजी ही नहीं गेंदबाजी में भी शानदार उम्मीद दिखाई, लेकिन श्रीलंकाई टीम ने उम्मीद से भी अच्छी बल्लेबाजी की।”

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सौरव गांगुली ने कहा इस खिलाड़ी को नहीं होना चाहिए भारतीय टीम का हिस्सा 2
PHOTO CREDIT:GETTY

तेज पिच पर रहना होगा सावधान

भारतीय टीम ने श्रीलंकाई टीम के खिलाफ बहुत ही खराब गेंदबाजी की। साथ ही इस मैच में भारतीय टीम ने कहीं ना कहीं श्रीलंकाई टीम को हल्के में भी ले लिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम को बहुत ही शानदार खेल दिखाने की जरूरत है सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले महत्वपूर्ण मैच को लेकर कहा कि “भारतीय टीम को मैं इस मैच में जीतते हुए देखना चाहता हूं,लेकिन इस उछाल और तेज पिच पर दक्षिण अफ्रीका को हराना आसान नहीं रहेगा।”आखिरकार सामने आ गया वो कारण जिसकी वजह से हार्दिक पांड्या का भारतीय टीम से हमेशा के लिए बाहर होना तय

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सौरव गांगुली ने कहा इस खिलाड़ी को नहीं होना चाहिए भारतीय टीम का हिस्सा 3
PHOTO CREDIT:GETTY

Related posts