आईपीएल के अगले सीजन से पहले बीसीसीआई की होगी इस तरह से कड़ी परीक्षा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां 

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां

विश्व क्रिकेट की सबसे हाई प्रोफाइल टी-20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग का ये सीजन खत्म हुए अभी एक सप्ताह भी नहीं हुआ है कि अगले आईपीएल सीजन की चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

आईपीएल के इतिहास में ये सीजन एक जबरदस्त सफलता लेकर आया है। इसी सफलता को बीसीसीआई आगे के सीजन में भी बरकरार रखना चाहता है।

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां 1
PC_BCCI

बीसीसीआई के लिए अगला आईपीएल सीजन लेकर आ रहा है चुनौती

बीसीसीआई आईपीएल की सफलता को इसी तरह से निरंतर जारी रखता तो चाहता तो है लेकिन आईपीएल का अगला सीजन बीसीसीआई के लिए कई मायनों में एक अग्निपरीक्षा लेकर आ रहा है। इसमें आईपीएल का शेड्यूल बीसीसीआई के लिए सबसे ज्यादा सोच-विचार का कारण बन रहा है।

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां 2

आम चुनाव और विश्वकप बीसीसीआई के सामने दो सबसे बड़े चैलेंज

आईपीएल के अगले सीजन यानि साल 2019 में होने वाले सीजन में बीसीसीआई को दोहरे रूप से दुविधा पैदा कर रहा है। साल 2019 में भारत में आम चुनाव होने वाले हैं। चुनाव आईपीएल के कार्यक्रम के दौरान ही होने वाले हैं। साथ ही आईपीएल के तुरंत बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट की मेजबानी में विश्वकप शुरू होने वाला है और विश्वकप शुरू होने के 15 दिन पहले बीसीसीआई को किसी तरह से आईपीएल खत्म करना होगा।

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां 3

बीसीसीआई को किसी तरह आईपीएल को करना होगा 29 मार्च से शुरू

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में अगले साल होने वाला विश्वकप 30 मई को शुरू होगा। ऐसे में बीसीसीआई को किसी भी तरह से इसके 15 दिन पहले लोढ़ा कमेटी की सिफारिश के मुताबिक आईपीएल को खत्म करना होता। इस स्थिति में बीसीसीआई को पहले संभावित कार्यक्रम 29 मार्च को ही आईपीएल के 12वें संस्करण का आगाज करना होगा।

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां 4

आम चुनाव में पिछली दो बार भारत से बाहर हुआ है आईपीएल 

एक तो आईपीएल के कार्यक्रम में विश्वकप साफतौर पर दुविधा पैदा कर रहा है तो वहीं भारत में अगले साल आम चुनाव होने हैं। इससे पहले भी दो बार आईपीएल के दौरान लोकसभा चुनाव हुए जब बीसीसीआई ने साल 2009 में दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल का आयोजन करवाया था तो वहीं साल 2014 में आधा सफर यूएई में करवाया।

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां 5

स्टेकहोल्डर्स भी जानना चाहते हैं बीसीसीआई की योजना

वहीं बीसीसीआई की इन दुविधाओं के बीच स्टेकहोल्डर्स भी ये जानना चाहते हैं कि आईपीएल की शुरूआत कब और कहां होगी। टूर्नामेंट के एक स्टेकहोल्डर्स का कहना है कि “आईपीएल के स्टेकहोल्डर्स निश्चित रूप से पहले ये जानना चाहेंगे कि 2019 सीजन संभावित रूप से चुनाव के साथ संघर्ष कर सकता है. ऐसे में आगे की योजना महत्वपूर्ण रहेगीं।”

2019 आईपीएल से पहले बीसीसीआई के सामने आई ये 2 बड़ी परेशानीयां 6

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply