टी-20 सीरीज से पहले टीम का अहम खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टी-20 सीरीज से पहले टीम का अहम खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर 

टी-20 सीरीज से पहले टीम का अहम खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 अक्टूबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच एडिलेड में 27 अक्टूबर रविवार को खेला जाएगा. वहीं सीरीज का दूसरा टी-20 मैच 30 अक्टूबर को ब्रिसबेन में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा टी-20 मैच 1 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा.

एंड्रयू टाई हुए सीरीज से बाहर

टी-20 सीरीज से पहले टीम का अहम खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर 1

ऑस्ट्रेलियाई टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. टाई को कोहनी में चोट लगी है और संभव है कि वह पाकिस्तान के खिलाफ भी सीरीज में हिस्सा ना ले पाएं, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उनकी जगह सीन एबोट को शामिल किया है.

फिंच खेलेंगे पहला टी-20

टी-20 सीरीज से पहले टीम का अहम खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर 2

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच की चोट को लेकर भी संदेह था, लेकिन वह फिट हो चुके हैं और पहला टी-20 खेलेंगे. उन्होंने ही अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में एंड्रयू टाई के सीरीज से बाहर होने की खबर दी है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम सीरीज का पहला टी-20 मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगी. हालांकि, पाकिस्तान को उसी के घर पर 3-0 के अंतर से टी-20 सीरीज हराने के बाद श्रीलंकाई टीम का आत्मविश्वाश बभी काफी अच्छा है. इस टी-20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम और ऑस्ट्रेलिया की प्राइम मिनिस्टर इलेवन के बीच एक प्रैक्टिस मैच हुआ था. इस मैच को प्राइम मिनिस्टर इलेवन ने 1 विकेट से जीत लिया था.

26 टी-20 में ले चुके हैं 37 विकेट

टी-20 सीरीज से पहले टीम का अहम खिलाड़ी चोट के चलते हुआ बाहर 3

एंड्रयू टाई ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर हैं. उन्होंने अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सिर्फ 7 वनडे और 26 टी20 मैच खेल चुके हैं. वनडे में उनके नाम 12 विकेट दर्ज हैं. वहीं टी-20 क्रिकेट में वह 37 विकेट ले चुके हैं.

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके नाम 9 मैचों में 27 विकेट दर्ज हैं. एंड्रयू टाई आईपीएल 2018 में पर्पल कैप जीत चुके हैं. वहीं आईपीएल 2017 में वह गुजरात लायंस के लिए खेलते हुए हैट्रिक भी ले चुके हैं.

Related posts