विश्व कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने किया अपनी चिंता का खुलासा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच विश्वकप से पहले इंग्लैंड और अफ्रीका से नहीं बल्कि इस देश की गेंदबाजी से हैं भयभीत 

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच विश्वकप से पहले इंग्लैंड और अफ्रीका से नहीं बल्कि इस देश की गेंदबाजी से हैं भयभीत

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम को प्रबल दावेदार तो नहीं माना जा रहा लेकिन इस टीम की दावेदारी पर कोई शक नहीं है। टीम की कप्तानी इस बार एरोन फिंच के हाथों में है लेकिन टीम में स्मिथ और वार्नर की वापसी ने नई जान फूंक दी है।

एरोन फिंच ने भारत के खिलाफ खराब फॉर्म को किया याद

गत विजेता ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप के लिए जबरदस्त मजबूत नजर तो आ रही है लेकिन उनके कप्तान एरोन फिंच को एक बड़ी चिंता सता रही है। एरोन फिंच के लिए ये बड़ी चिंता भारत के खिलाफ पिछले दिनों उनका फॉर्म रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच विश्वकप से पहले इंग्लैंड और अफ्रीका से नहीं बल्कि इस देश की गेंदबाजी से हैं भयभीत 1

इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेलने पहुंची भारतीय टीम के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने बुरी तरह से संघर्ष किया। फिंच को भारतीय गेंदबाजों ने बिल्कुल भी चलने नहीं दिया।

भारत के खिलाफ खराब बल्लेबाजी विश्व कप से पहले थी बड़ी चिंता

भारत के खिलाफ खराब प्रदर्शन से एरोन फिंच की ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में जगह खतरें में पड़ गई थी लेकिन भारत के दौरे पर उनकी कुछ अच्छी पारियों के साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में फिंच को फिर से मजबूती मिली।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच विश्वकप से पहले इंग्लैंड और अफ्रीका से नहीं बल्कि इस देश की गेंदबाजी से हैं भयभीत 2

एरोन फिंच ने विश्व कप से पहले अपने उस खराब अनुभव को याद किया और कहा कि

“मैंने महसूस किया था कि विश्व कप के आधार पर ये भारी चिंता है। टीम का कप्तान होने के नाते मुझे जो आउटपुट चाहिए और जो आगे से मिल रहा है वो नहीं मिल पा रहा है। मैं वास्तव में निराश हो रहा था कि मैं तैयारी कर रहा था और मैं सबकुछ कर रहा था जो मुझे लगा कि मैं सफल हो सकता हूं, ये अभी नहीं हो रहा है।”

बुमराह और शमी की टॉप फॉर्म में नहीं थी बल्लेबाजी आसान

एरोन फिंच ने आगे कहा कि

आप बल्लेबाजी करने जाते हैं और आप बुमराह को फिर से उनके टॉप मार्क पर देखते हैं तो आपको लगता है कि हम यहां फिर से जा सकते हैं, मुझे पहली छः गेंदों के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी होगी और फिर शमी, मुझे फिर से शुरू करना होता है कि वो क्या कर रहे हैं।  इसके बारे में ज्यादा सोचता हूं और जो मैं नियंत्रित कर सकता हूं वो करने की कोशिश करता हूं साथ ही उन पर ध्यान केन्द्रित करता हूं।”

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच विश्वकप से पहले इंग्लैंड और अफ्रीका से नहीं बल्कि इस देश की गेंदबाजी से हैं भयभीत 3

कंगारू कप्तान फिंच ने कहा

“आपके दिमाग में अभी भी विश्व कप की दूरियां नहीं हैं और कप्तान के रूप में मुझे विश्व कप से बाहर रखा जा सकता है। फिर आप प्रदर्शन के लिए अपने आप पर वास्तविकता और अनावश्यक दबाव डालना शुरू कर देते हैं जब आप किसी भी तरह से उस पर नियंत्रण नहीं रख सकते हैं अगर आप काम करते हैं तो ये खुद अपने आप ख्याल रखता है।”

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts