ऑस्ट्रलिया क्रिकेटर और मुंबई इंडियन्स के खिलाड़ी बेन कटिंग ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से की सन्यास की घोषणा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने आईपीएल बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया सन्यास 

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने आईपीएल बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया सन्यास

ऑस्ट्रलिया के खिलाड़ी और मुंबई इंडियन्स के लिए खेलने वाले बेन कटिंग ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट से रिटायर होने की घोषणा कर दी है. कटिंग ने यह जानकारी इन्स्टाग्राम पर एक पोस्ट के द्वारा दी है.

कटिंग फर्स्ट क्लास क्रिकेट ऑस्ट्रलिया की क्वींसलैंड टीम की तरफ से खेलते थे. प्रथम श्रेणी में कटिंग ने अक्टूबर 2007 में डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने अपना कैरिएर फ़ास्ट बॉलर ऑल राउंडर के तौर पर बनाया है, लेकिन वह अभी भी केएफसी बिग बैश क्रिकेट खेलते रहेंगे.

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने आईपीएल बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया सन्यास 1

कटिंग ने डेब्यू से लेकर अभी तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 51 मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 170 विकेट लिए जबकि 1561 रन बनाकर एक ऑलराउंडर बनकर सामने आए. कटिंग ने अपने रिटायरमेंट के बारे में जानकारी देते हुए लिखा

”12 साल पहले मैंने क्वींसलैंड बुल्स को ज्वाइन किया था. जबकि 11 साल पहले मैंने पहला फर्स्ट क्लास मैच खेला था. अब मेरे रिटायर का समय आ गया है. अब मैं आने वाले कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं रहूंगा. क्योंकि मैंने सिर्फ छोटे फ़ॉर्मेट के गेम पर फोकस करने का निर्णय लिया है. मुझे ढेर सारे अवसर देने के लिए मैं क्वींसलैंड का शुक्रिया अदा करता हूं”

बेन कटिंग शेफील्ड शील्ड में दो बार फाइनल खेल चुके है. जो शेफील्ड शील्ड 2008-09 और 2009-10 के थे. लेकिन इन दोनों में बेन कटिंग की टीम क्वींसलैंड बुल को हार का सामना करना पड़ा था, जबकि विक्टोरिया क्रिकेट टीम विजेता बनकर सामने आई थी.

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी ने आईपीएल बीच फर्स्ट क्लास क्रिकेट से लिया सन्यास 2

31 वर्षीय बेन कटिंग ने ऑस्ट्रलिया के लिए 4 एकदिवसीय मैच और 7 टी-20 मैच खेले हैं. मौजूदा समय में वह 2017 की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियन्स की टीम में शामिल हैं.

कटिंग अभी तक तीन आईपीएल सीजन में खेल चुके हैं, जबकि यह उनका चौथा आईपीएल सीजन है. लेकिन कुल मिलाकर उन्होंने अभी तक आईपीएल में कुल 9 मैच खेले हैं.

मुंबई इंडियन्स ने कटिंग को 2.20 करोड़ में खरीदा था जबकि उनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था. इससे पहले वह सनराइजर हैदराबाद की टीम का हिस्सा था.

Related posts

Leave a Reply