ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास में पहला दोहरा शतक लगाने वाला यह बल्लेबाज अब इस टीम से खेलते हुए आयेगा नजर

prashant / 05 September 2017

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बेन डंक ने बिग बश क्रिकेट लीग में उसकी फ्रेंचाइजी टीम मेलबोर्न स्टार्स के साथ दो साल का करार किया है. सलामी बल्लेबाज बेन डंक इससे पहले एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए 2016-17 में खेले थे. उन्होंने इस दौरान सबसे अधिक रन बनाने का गौरव प्राप्त किया. उन्होंने पूरे सेशन के दौरान 364 रन बनाए. वह बीबीएल में होबार्ट हरीकेन्स के लिए कप्तानी भी कर चुके हैं.

लगातार प्रदर्शन ने दिलाई टीम में जगह-

बेन डंक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक पांच टी 20 मुकाबले खेले हैं. स्ट्राइकर्स के लिए बेहतरीन और बल्लेबाजी से लगातार रन बनाने के चलते उन्हें दोबारा श्रीलंका दौरे के लिए टीम में जगह मिली.

ऑस्ट्रेलिया के पहले दोहरे शतक धारी-

अक्टूबर 2014 में, उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू वनडे प्रतियोगिता में क्वींसलैंड के खिलाफ तस्मानिया के लिए खेलते समय 229 रन की पारी खेली थी. उनका दोहरा शतक ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट इतिहास का किसी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया पहला शतक था.

दिगज्जों के साथ काम करने को लेकर उत्साहित बेन-

टीम में शामिल किए गये बेन डंक ने कहा, मैं मेलबॉर्न स्टार्स में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित हूं. उन्होंने कहा, स्टीफन फ्लेमिंग और नए कप्तान जॉन हेस्टिंग्स के साथ काम करने का यह एक शानदार मौका है. मैं इस साल गर्मियों में बिग बैश लीग खिताब के लिए काम करने के लिए टीम में शामिल होने की उम्मीद कर रहा हूं.
हमारी बल्लेबाजी कहीं अधिक होगी मजबूत-बेन के मेलबर्न स्टार्स से जुड़ने पर टीम के क्रिकेट निदेशक ट्रेन्ट वुडहैल ने कहा,” बेन का अनुभव और उनकी बल्लेबाजी बहुत ज्यादा टीम के काम आएगी. उन्होंने कहा कि बेन टीम की बल्लेबाजी को और अधिक मजबूत करेंगे. बेन भी हमारे साथ काम करने के लिए उत्साहित हैं. हम भी चाहते हैं कि हमारा उनका साथ लम्बा चले.”