जानिए कौन सा खिलाड़ी हुआ 4 पारियों में 4 बार रन आउट

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, लगातार 4 पारियों में हुआ रन आउट 

इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, लगातार 4 पारियों में हुआ रन आउट

क्रिकेट के मैदान में कब कौन सा खिलाड़ी रन आउट हो जाए ये कोई नहीं जानता हैं। कुछ ऐसा ही हो रहा हैं ऑस्ट्रेलिया के दायें हाथ के बल्लेबाज बेन मैकडरमोट के साथ। बेन मैकडरमोट वर्ल्ड के एकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं। जिनके पास लगातार चार पारियों में चार बार रन आउट होने का रिकॉर्ड हैं।

बता दे ये पाकिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान तीन बार रन आउट हुए थे। इसके बाद ये ऑस्ट्रेलिया इलेवन टीम के कप्तान बनाए जाने के बाद भी रन आउट हो गए।

इन सब से मिली बड़ी शिक्षा

क्रिकेट के मैदान में लगातार रन आउट होते पूर्व ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमोट खिलाड़ी के बेटे बेन मैकडरमोट से जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे टी20 मैच से पूछा गया, कि पाकिस्तान के खिलाफ खेली टी20 सीरीज में लगातार क्रिकेट के मैदान में तीन बार आउट होने से उन्होंने क्या सीखा हैं ?

इस सवाल को सुनने के बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज बेन ने मुस्कुराते हुए जवाब दिया कि, अब से आगे होने वाले मैचों में रनआउट न होना ही मेरे लिए सबसे बड़ी शिक्षा है।

न्यूज़ीलैंड के कप्तान हैं बेन से आगे

किकेट में लगातार चार बार आउट होने से इस खिलाड़ी के नाम पर बिन माँगा एक रिकॉर्ड दर्ज हो गया हैं। वैसे अगर अब तक सबसे ज्यादा बार रन आउट होकर पवेलियन लौटे खिलाड़ियों के बारें में बात करे, तो न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ऑस्ट्रेलिया इलेवन टीम के कप्तान बेन मैकडरमोट से आगे हैं।

बता दे केन विलियमसन 2015 में मैच के दौरान पांच बार रन आउट हुए थे। रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेन मैकडरमोट को टी20 मैच खेलना है। इसके बाद वो भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में भी खेलेंगे।

कुछ वक्त पहले ही किया हैं डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू पिछले महीने किया था। इसके बाद इन्होंने यूएई और पकिस्तान के खिलाफ टी -20 मैचों की सीरीज खेली थी। इन मैचों के दौरान बेन अपने पिता के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन देने में नाकामयाब रहे थे। इन्होंने यूएई के खिलाफ महज दस रन और पाक के खिलाफ 21 रन बनाए थे।

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts

Leave a Reply