इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो वाले विवाद पर अब रखी अपनी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो विवाद पर अब रखी अपनी बात 

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो विवाद पर अब रखी अपनी बात

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला गया. इस विश्व कप के फाइनल मैच में जब इंग्लैंड की टीम हार के तरफ जा रही थी तो एक ओवरथ्रो हुआ जिसमें इंग्लैंड की टीम को 6 रन मिल गये, जिसके कारण मैच का रुख बदल गया. जिसके बाद इन रनों पर बहुत विवाद हुआ था. जिस पर अब इंग्लैंड की जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने बोला है.

बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो मामले में दी सफाई

इंग्लैंड

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो रहे बेन स्टोक्स ने अब अपने ओवरथ्रो विवाद के बारें में बोलते हुए कहा कि

” मैंने ये सब देखा. मैं खुद के बारे में सोच रहा था, क्या मुझे ऐसा कहना चाहिए? लेकिन, दिल पर हाथ रखकर मैं अंपायरों से ऐसा कुछ नहीं बोला और ना ही मैंने 4 रन कम करने के लिए अंपायर से बात की. मैं सीधा टॉम लाथम के पास गया और कहा मेट मुझे माफ़ करना और फिर केन विलियम्सन की तरफ देखा और कहा की मुझे माफ़ कीजिएगा.”

इस मामले में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने मैच के कुछ दिन बाद एक बयान देकर सभी को बहुत चौंका दिया था. जिसके कारण ये विवाद और बढ़ गया था.

जेम्स एंडरसन ने इंग्लैंड की जीत के बाद दिया था बयान

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो विवाद पर अब रखी अपनी बात 1

ओवरथ्रो विवाद पर बोलते हुए मैच के कुछ दिन बाद इंग्लैंड के खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने कहा था कि उस ओवरथ्रो के बाद स्टोक्स अंपायर के पास गये थे और उनसे 4 रन वापस करने को कहा था. इस बयान के बाद क्रिकेट जगत में बवाल मचा था.

इस बयान के कुछ दिन बाद मैच में अंपायरिंग कर रहे कुमार धर्मसेना ने कहा था कि मुझसे बेन स्टोक्स ने ऐसा कुछ कहा ही नहीं था. जिसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर जेम्स एंडरसन के झूठ की आलोचना हुई थी. अब इसी कारण बेन स्टोक्स ने इस मामले पर अपनी सफाई दी है.

पहली बार इंग्लैंड बनी विजेता

इंग्लैंड की विश्व कप जीत के हीरो बेन स्टोक्स ने ओवरथ्रो विवाद पर अब रखी अपनी बात 2

एकदिवसीय विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड की टीम ने पहली बार खिताब पर कब्ज़ा जमाया तो उसका श्रेय बेन स्टोक्स को जाता है. इस खिलाड़ी ने कई बार मुश्किल परिस्थितियों में आकर रन बनाए और कही बार विकेट निकाले. फील्डिंग से भी इस खिलाड़ी ने कई बार मैच की दिशा बदलेगी. फाइनल मैच में बेन स्टोक्स मैन ऑफ द मैच बने थे.

Related posts