बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर आरोप तय, दिसंबर में होगा फैसला 1

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ब्रिस्टल में पब के बाहर हुए लड़ाई की वजह से एक बार फिर चर्चा में हैं। पिछले महीने सुनवाई की वजह से वह भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में हुए दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब उनके साथ एलेक्स हेल्स पर नए आरोप लगते दिख रहे हैं।

खेल को किया बदनाम

बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर आरोप तय, दिसंबर में होगा फैसला 2

इंडिपेंडेंट क्रिकेट डिसिप्लिन कमीशन (सीडीसी) ने मंगवार को यह साफ कर दिया कि इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने खेल को बदनाम करने की कोशिश की है। उन दोनों पर ईसीबी डायरेक्टिव 3.3 का उल्लंघन करने के दो मामलों में आरोप लगाया गया है। अब दोनों ही खिलाड़ी को सीडीसी अनुशासनिक पैनल की सुनवाई में उपस्थित करना पड़ेगा। यह सुनवाई इसी साल 5 और 7 दिसंबर को होगी।

अक्टूबर में श्रीलंका जाएगी इंग्लैंड

इंग्लैंड की टीम अक्टूबर और नवंबर में श्रीलंका के दौरे पर जा रही है। वहां वहां उसे 5 वनडे, 1 टी-20 और 3 टेस्ट मैच खेलने हैं। इस सीरीज के लिए स्टोक्स और हेल्स इंग्लैंड के महत्वपूर्ण खिलाड़ी होने वाले हैं। इसके बाद इंग्लैंड अगले साल की शुरुआत में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलेगी। यह वजह है कि सुनवाई दोनों दौरों के बीच में रखा गया है।

स्टोक्स पहले भी सुनवाई की वजह से कई मैच मिस कर चुके हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला था और इंग्लैंड को वहां 4-0 से हार मिली थी।

यह है मामला

बेन स्टोक्स और एलेक्स हेल्स पर आरोप तय, दिसंबर में होगा फैसला 3

पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल के एक नाइटक्लब के बाहर स्टोक्स की एक व्यक्ति से लड़ाई हो गई थी। इसके बाद उन्हें इंग्लैंड टीम से भी सस्पेंड कर दिया गया था।

उस समय स्टोक्स के साथ हेल्स भी मौजूद थे। अगस्त में इस मामले को कोर्ट में सुनवाई हुए थी। वहां स्टोक्स ने कहा था कि उन्होंने सेल्फ डिफेंस में हाथ उठाया था। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था।

Leave a comment