बेन स्टोक्स का गुटने कि चोंट के चलते दुसरे टेस्ट में गेंदबाजी कर पाना मुश्किल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बेन स्टोक्स का घुटने की चोट के चलते दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी कर पाना मुश्किल 

बेन स्टोक्स का घुटने की चोट के चलते दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी कर पाना मुश्किल

इंग्लैंड के मुख्य ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड के खिलाफ दुसरे टेस्ट में गेंदबाजी करने के दौरान चोंटिल हो गए हैं. यह इंग्लैंड टीम के लिए दूसरा बड़ा झटका है. दरअसल, स्टोक्स के चोंटिल होने से पहले भी इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर चोट के कारण बहार हो चुके हैं. स्टोक्स मैच के पहले दिन दो ओवर ही डाल पाए और उनका अब इस मैच में गेंदबाजी कर पाना मुश्किल माना जा रहा है.

चोटिल होने के बावजूद मैदान पर फील्डिंग करते रहे बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स का घुटने की चोट के चलते दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी कर पाना मुश्किल 1

आपको बता दें कि ऑलराउंडर स्टोक्स ने जैसे ही अपने दूसरे ओवर की अंतिम गेंद डाली वे दर्द से कराहते नजर आए. उन्होंने अपना बायां घुटना पकड़ा और वे उसे झटका देते दिखे. वे असहज नजर आ रहे थे लेकिन वे मैदान के बाहर नहीं गए. वे इसके बाद पूरे दिन मैदान में फील्डिंग करते रहे लेकिन वे पूरी तरह स्वस्थ नहीं दिख रहे थे.

पुरानी चोट ने फिर किया स्टोक्स को परेशान

यह पहला मौका नहीं है जब स्टोक्स घुटने कि चोट की वजह से परेशान हुए हैं. मई 2016 में भी उन्हें घुटने की समस्या हुई थी जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी. चूंकि मेहमान टीम इस मैच में पांच गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरी है इसके चलते यदि स्टोक्स अब मैच में आगे गेंदबाजी नहीं कर पाए तो भी इंग्लैंड को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. ऐसी स्थिति में इंग्लैंड के पास स्टुअर्ट ब्रॉड, सैम करैन, क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर मौजूद होंगे.

इंग्लैंड क्रिकेट की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान के मुताबिक

जोफ्रा आर्चर

“बेन के बाएं घुटने में कुछ दर्द है और इस बात का आकलन किया जाएगा कि वो इस पारी के दौरान गेंदबाजी कर सकते हैं या नहीं। उन्होंने आज अपने दूसरे ओवर की आखिरी गेंद के बाद घुटन में कुछ तकलीफ महसूस की”

लाथम के शानदार शतक से न्यूजीलैंड की स्थिति मजबूत

बेन स्टोक्स का घुटने की चोट के चलते दूसरे टेस्ट में गेंदबाजी कर पाना मुश्किल 2

बारिश से प्रभावित इस टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड की स्थिति मजबूत नजर आ रही है. कीवी टीम ने पहला दिन समाप्त होने तक 54.3 ओवरों के खेल में 3 विकेट पर 173 रन बना लिए है. टॉम लाथम 101 और हैनरी निकोल्स 5 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. न्यूजीलैंड टीम ने शलामी बल्लेबाज जीत रावल (5) तथा कप्तान केन विलियम्सन (4) के रूप में अपने शुरूआती विकेट सस्ते में गंवा दिए थे.

ब्रॉड ने रावल को चलता किया जबकि वोक्स ने विलियम्सन को आउट किया. इसके बाद लाथम और रॉस टेलर के बीच तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी (116) हुई जिससे न्यूजीलैंड संभला. हलाकि टेलर 53 रन बनाकर क्रिस वोक्स के शिकार बने. अब देखना यह होगा कि क्या बेन स्टोक्स कल गेंदबाजी करने के लिए मैदान में उतारते हैं या नहीं.

Related posts