बेन स्टोक्स के पिता की हालात हुई गंभीर, प्रैक्टिस छोड़ पहुँचे अस्पताल 1

इंग्लैंड को अपनी दम पर विश्वकप का विजेता बनाने वाले बाएं हाथ के ऑल राउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स के पिता की हालात बहुत गंभीर है. पिता की इतनी गंभीर हालत का पता चलते ही बेन स्टोक्स अपना प्रैक्टिस सेशन छोड़ आनन फानन में अपने पिता से मिलने अस्पताल पहुँचे. बेन स्टोक्स के पिता को जोहांसबर्ग के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन स्टोक्स को दी पिता के बीमार होने की जानकारी

बेन स्ट्रोक्स

आपको बता दें कि इंग्लैंड तथा दक्षिण आफ्रिका के बीच 26 दिसंबर को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच सेंचुरियन के मैदान पर खेला जाना है. जिसके लिए इंग्लैंड की टीम मैदान पर अभ्यास कर रही थी. बेन स्टोक्स भी बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे थे. स्टोक्स को अभ्यास करने के दौरान ही पिता की गंभीर हालात का पता चला जिसके बाद स्टोक्स ने एक सेकेंड की भी देरी न करते हुए पिता से मिलने अस्पताल पहुंच गए. स्टोक्स के पिता से जुड़ी यह जानकारी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने दी थी.

बेन स्टोक्स ने अकेले दम पर इंग्लैंड को दिलाया था विश्वकप का खिताब

बेन स्टोक्स के पिता की हालात हुई गंभीर, प्रैक्टिस छोड़ पहुँचे अस्पताल 2

बेन स्टोक्स के पिता की हालात हुई गंभीर, प्रैक्टिस छोड़ पहुँचे अस्पताल 3

बेन स्टोक्स ने विश्व कप 2019 के फाइनल में इंग्लैंड के लिए नाबाद 84 रन की पारी खेलकर और टीम को टाई तक ले गए थे. इसके बाद सुपर ओवर में भी वो बल्लेबाजी करने उतरे और वहां भी 8 रन का योगदान देकर न सिर्फ मैन ऑफ द मैच रहे बल्कि पहली बार इंग्लैंड को वर्ल्ड कप ख़िताब भी दिलाया था.

एशेज में स्टोक्स ने खेली थी ऐतिहासिक पारी

बेन स्टोक्स के पिता की हालात हुई गंभीर, प्रैक्टिस छोड़ पहुँचे अस्पताल 4

इसके अलावा एशेज में बेन स्टोक्स के द्वारा खेली गयी अवजित 135 रनों की मैच जिताऊ पारी को इंग्लिस क्रिकेट तथा ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट कभी भी नहीं भूल पाएंगे. स्टोक्स ने यह मैच ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से निकाल लिया था. इस मैच में यदि बेन स्टोक्स आखिरी तक न खड़े रहते तो ऑस्ट्रेलिया को यह मैच जीतने से कोई नहीं रोक सकता था.

बेन स्टोक्स ने अपनी इस ऐतिहासिक पारी से दुनिया भर के लोगों को अपना लोहा मनवाया था. बेन स्टोक्स वास्तव में इंग्लैंड में पैदा नहीं हुए हैं फिर भी उनके दिल में इंग्लैंड के लिए बेसुमार प्यार है.

इंग्लैंड में पैदा नहीं हुए हैं बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स

दरअसल, बेन स्टोक्स भले ही आज इंग्लैंड के नागरिक हैं और वहीं की टीम से खेलते हैं, लेकिन उनका जन्म न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में हुआ था. उनका परिवार आज भी वहीं रहता है. इंग्लैंड के लिए 59 टेस्ट और 95 वन-डे खेलने वाले 28 वर्षीय बेन स्टोक्स की पैदाइश 4 जून 1991 को न्यूजीलैंड की राजधानी क्राइस्टचर्च में हुई थी.

Ashutosh Tripathi

Sport Journalist