आईपीएल में इन तीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड है साउथ अफ्रीका से सीरीज जीतने को तैयार | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल में इन तीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड है साउथ अफ्रीका से सीरीज जीतने को तैयार 

आईपीएल में इन तीन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के दम पर इंग्लैंड है साउथ अफ्रीका से सीरीज जीतने को तैयार

आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी अब अपनी आगामी साउथ अफ्रीका सिरीज के लिए तैयार है. इंग्लैंड की टीम ने आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपनी ही जमीन पर तीन मैचों की सीरीज खेलनी है. जो उसकी चैंपियन ट्रॉफी की तैयारियों के लिए बहुत ही कारगर साबित हो सकती है. साउथ अफ्रीका सिरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का दारमोदार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर ही होगा. जिनमे मुख्य होंगे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर कहे जाने वाले व आईपीएल में पुणे की तरफ से खेलने वाले बेन स्टोक्स व मुंबई के ओपनर जोस बटलर व कोलकता के लिए खेलने वाले क्रिस वोक्स इन सभी का आईपीएल में बहुत शानदार प्रदर्शन रहा था. अब इंग्लैंड के खेमे को इनसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.पहले बेइज्जती और अब प्ले ऑफ के पहले धोनी को लेकर सुपरजायंट ने मारा धोनी पर U-टर्न

ये आकडे बनाए  इंग्लैंड के इन तीन स्टार खिलाड़ियों ने इस आईपीएल में 

इंग्लैंड के लिए खेलने वाले बेन स्टोक्स ने जहा बल्लेबाजी में 12 मैचों में 31.6 की औसत व 143 के शानदार स्ट्राइक रेट से से 316 रन बनाए जिसमे उन्होंने एक नाबाद शतक भी लगाया वही गेंदबाजी में 7.13 की इकॉनमी से 12 विकेट भी अपने नाम किये. फील्डिंग में भी उनका कोई जवाब नहीं था उन्होंने इस आईपीएल में 12 कैच लिए और कई मौको में अपनी टीम के लिए उपयोगी रन बचाए. वही क्रिस वोक्स ने 13 मैचों में 17 विकेट अपने नाम किये वही जोस बटलर ने 10 मैचों में 27.72 की औसत व 153.67 के शानदार स्ट्राइक रेट से 272 रन अपने नाम किये.

इस दिन खेले जायेंगे साउथ अफ्रीका से मैच

आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी से पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड अपनी ही जमीन पर तीन मैचों की वनडे सिरीज खेलेगा जिसका पहला मैच 24 मई को हेडिंग्ले में खेला जायेगा तथा दूसरा मैच 27 मई व तीसरा मैच 29 मई को खेला जायेगा.

मिलेगा आईपीएल में खेलने का फायदा 

आगामी साउथ अफ्रीका सिरीज के लिए इंग्लैंड के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने के अनुभव का फायदा मिल सकता है. इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों ने आईपीएल10 में प्रतिभाग किया था. जिसमे कप्तान मॉर्गन से लेकर युवा टाइमल मिल्स, सैम बिलिंग्स, क्रिस जोर्डन, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स जोस बटलर, क्रिस वोक्स थे.विराट कोहली नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी पर है अजहरुद्दीन को पूरा विश्वास, भारत ही जीतेगा चैम्पियन्स ट्राफी

मगर अफ्रीका भी नहीं है कम

दक्षिण अफ्रीका इस समय वनडे क्रिकेट में  दुनिया की नंबर 1 रैंक वाली टीम है. उनकी टीम में भी कई मैच विजेता खिलाड़ी है और वो भी आईपीएल खेल कर आ रहे है. उसके पास दुनिया के सर्वश्रेस्ट बल्लेबाजो में से एक ए बी डीवीलियर्स है. तो वही इस आईपीएल में दो शतक लगाने वाले हासिम अमला भी है. वही क्रिस मोरिस और इमरान ताहिर भी अच्छे फॉर्म पर है.

Related posts