'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बेन स्टोक्स ने कहीं ये रोचक बातें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए बेन स्टोक्स ने कहीं ये रोचक बातें 

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए बेन स्टोक्स ने कहीं ये रोचक बातें

बेन स्टोक्स ने अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते इंग्लैंड की टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप 2019 के पहले मैच में 104 रन के अंतर से जीता दिया है. उन्होंने अपनी टीम को पॉइंट्स टेबल में 2 महत्वपूर्ण अंक भी दिला दिए है. बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी, गेंदबाजी व फील्डिंग तीनों से इस मैच में योगदान दिया है.

शानदार प्रदर्शन के लिए स्टोक्स को मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बेन स्टोक्स ने कहीं ये रोचक बातें 1

इस मैच में बेन स्टोक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 79 गेंदों पर 89 रन बनाये. इसके बाद उन्होंने अपनी गेंदबाजी से इंग्लैंड की टीम को 2 विकेट दिलाये. उन्होंने हवा में शानदार डाइव लगाते हुए एक कैच भी पकड़ा है. उन्हें तीनों विभाग में शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से भी नवाजा गया.

कैच को पकड़ने के लिए मुझे, जितना पीछे होना चाहिए थे, शायद मैं नहीं था

'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बेन स्टोक्स ने कहीं ये रोचक बातें 2

इस मैच के दौरान बेन स्टोक्स ने एक शानदार कैच किया है. उन्होंने सूपरमैन की तरह हवा में डाइव लगाते हुए एक शानदार कैच किया है.

‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपने शानदार कैच के बारे में बेन स्टोक्स ने कहा, “इस कैच को पकड़ने के लिए मुझे, जितना पीछे होना चाहिए थे. शायद मैं नहीं था, इसलिए मेरे लिए इस कैच को पकड़ना थोड़ा मुश्किल हो गया था. हालाँकि, अंत में मैंने एक शानदार डाइव लगाकर कैच कर लिया. 

विकेट नहीं था बल्लेबाजी के लिए आसान

'मैन ऑफ़ द मैच' लेते हुए बेन स्टोक्स ने कहीं ये रोचक बातें 3

बेन स्टोक्स ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए आगे अपने बयान में कहा, “पिच बल्लेबाजों के लिए चुनौती वाली थी. इस पिच पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, इसलिए इस पिच पर 300-310 तक पहुंचना काफी अच्छी बात थी.

हालाँकि, मेरा लक्ष्य अपनी टीम को 330 रन तक पहुंचाना था, इसलिए मैंने अंत में जाकर कुछ बड़े शॉट्स खेलने का प्रयास किया और इसी में मुझे आउट भी होना पड़ा.

मुझे लगता है, कि 300 से ज्यादा का लक्ष्य अगर आपके पास हो, तो आपकों मनोवैज्ञानिक के रूप से मदद मिल जाती है और आज हमें भी इससे कहीं ना कहीं मदद मिली है.”

दर्शकों का सपोर्ट था शानदार

बेन स्टोक्स ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए आगे अपने बयान में कहा, “हमारे गेंदबाजों को पता था, कि उन्हें क्या करना है और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. मैदान पर आज दर्शकों की बहुत ज्यादा भीड़ थी और हमें बहुत अच्छा समर्थन मिला है. आशा है कि यह जारी रहेगा.”

Related posts