बेन स्टोक्स

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला गया. इस मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड को जीत के लिए पाकिस्तान ने 277 रन का लक्ष्य दिया था. जीत के लिए मिले इस टारगेट को इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट पर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, ये हैं वजह 1

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बचे हुए मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी है. निश्चित रूप से बेन स्टोक्स का अगले 2 टेस्ट मैच में ना होना इंग्लैंड के लिए एक बड़ा झटका है.

खुद ईसीबी ने की पुष्टि

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, ये हैं वजह 2

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, ये हैं वजह 3

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक बयान में कहा, “बेन स्टोक्स इस हफ्ते के अंत में न्यूजीलैंड जाएंगे. वह पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त गुरुवार और 21 अगस्त शुक्रवार से एजिस बाउल में शुरू होने वाले इंग्लैंड के दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड स्टोक्स के परिवार के साथ सभी मीडिया से अनुरोध करता है कि वे इस समय परिवार की निजता का सम्मान करें.”

शानदार है स्टोक्स का अब तक का क्रिकेट करियर

बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, ये हैं वजह 4

अगर बात बेन स्टोक्स की आंकड़ो की करें, तो उन्होंने इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट मैचों में 36.54 की औसत से 4056 रन बना लिए हैं. साथ ही 147 विकेट भी अपने नाम किये हैं. वनडे के इन्होने 95 मैचों में 40.64 की औसत से 2682 रन बनाए हुए हैं. साथ ही 70 विकेट भी हासिल किये हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में इनके नाम 305 रन है और इन्होने 14 विकेट हासिल किये हुए हैं.

इंग्लैंड को विश्व कप 2019 जीताने में इन्होंने एक अहम भूमिका निभाई थी. इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के फिटनेस की भी जितनी तारीफ की जाए, उतनी कम है. वह वर्तमान समय के सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक है. इन्हें वर्तमान समय में विश्व क्रिकेट का नंबर-1 ऑलराउंडर माना जाता है.

 

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul